मुजफ्फरनगर: जब बादल बरसने लगे तो व्यवस्थाएं हो गईं पानी-पानी

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। गर्मी से बेहाल लोगों को झमाझम बारिश से राहत मिली। बादल 38.2 मिमी बरसे तो पालिका के इंतजाम भी पानी-पानी हो गए और प्रमुख मार्गों पर जलभराव से कई जगह जाम लग गया। नालों का कचरा सड़कों पर पहुंच गया, जिससे लोगों को गंदे पानी के बीच से ही गुजरना पड़ा। शनिवार से बारिश से अधिकतम तापमान लुढ़ककर 33.5 डिग्री पर पहुंच गया।

शुक्रवार रात न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री पहुंचने से लोग गर्मी से बेहाल नजर आए। बिजली कट ने परेशानी और बढ़ा दी। शनिवार सुबह करीब दस बजे आसमान में बादल छाए और पौने 11 बजे शहर के साथ अन्य स्थानों पर तेज बारिश शुरू हो गई। गभग डेढ़ घंटे तक बारिश ने पालिका के इंतजाम की पोल भी खोल दी।

जलनिकासी की व्यवस्था नहीं होने से नालों का पानी और कचरा सड़कों पर बहने लगे। शिव चौक के चारों तरफ पानी भर गया। रुड़की रोड पर जाम की स्थिति बन गई और जलभराव से वाहनों का आवागमन प्रभावित हुआ। शहर के खालापार में जाम लग गया। बारिश थमी तो कचरा सड़क पर फैला रहा।

उधर, बुढ़ाना के जौला गांव के ग्रामीण लियाकत, सदाकत, नसीम व प्रवेज आदि ने बताया कि भारी बारिश के कारण जौला गांव के कुछ मोहल्ले में पानी भर गया है। पानी की निकासी नहीं होने के कारण ग्रामीण परेशान हैं।

फसलों के लिए बरसा सोना
बुढ़ाना। बारिश के कारण किसानों के चेहरे खिल गए। किसान कुलदीप मलिक, मुकेश मलिक, अमित मलिक व थाम सिंह ने कहा कि इस बारिश से फसल में बहुत लाभ मिलेगा। भीषण गर्मी के कारण किसानों की गन्ना, ज्वार व सब्जी आदि की सभी फसलें बर्बाद होने लगी थी। बारिश से सभी फसलों में लाभ मिलेगा।