अभी अभीः सिसौली कांड पर भाजपा-भाकियू आमने-सामने, नरेश टिकैत ने…

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। बुढाना विधायक पर हमले के बाद एक बार फिर भाकियू व भाजपा के बीच टकराव के आसार शुरू हो गए हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जहां, केन्द्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान सैकडों समर्थकों के साथ भौराकला थाने में जमे हैं, तो वहीं सिसौली में किसान भवन पर किसानों का सैलाब उमडने से जनपद का माहौल गरमा गया है। पूरी सिसौली छावनी में तब्दील कर दी गई है। जिले के दोनों आला अधिकारी भी भौराकला थाने में कैम्प कर स्थिति की मॉनीटरिंग कर रहे हैं। वहीं इस मामले को लेकर भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत का बडा बयान आया है।

मुजफ्फरनगरः कीचड फेंकते ही ओर उग्र हो गई थी भीड और BJP विधायक की कार पर बरसने लगे पत्थर

नरेश टिकैत ने सिसौली में पंचायत में कहा कि भाजपा किसान आंदोलन से घबरा गई है। उन्होंने कहा कि सिसौली में भाजपा नेताओं को आना था तो पहले हमें बता सकते थे। जिन लोगों ने भाजपा नेताओं को बुलाया था वे लोग समाज से अलग से ही है। मामले में मुकदमें के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह सबसे पहले गिरफ्तारी देने को तैयार है। उन्होंने कहा कि इस विधायक के पाप का घडा भी भर गया है। उन्होंने कहा कि सिसौली अपने आने वाले मेहमान का सम्मान करती है। उन्होंने कहा कि अगर बालियान खाप ने इस विधायक को गांव में न घुसने का ऐलान कर दिया तो उनका क्या होगा वे खुद ही जान सकते है। लेकिन हम ऐसे छोटे काम नहीं करते।

मामला जनपद की बुढाना विधानसभा सीट से भाजपा के निर्वाचित विधायक उमेश मलिक के साथ भारतीय किसान यूनियन की राजधानी के रूप में विख्यात कस्बा सिसौली में हुए हमले और गाडी पर पथराव व काली स्याही पोतने से जुडा है।

मुजफ्फरनगर: सिसौली में विधायक उमेश मलिक की गाड़ी पर भाकियू कार्यकर्ताओं ने फेंका कीचड, बरसाई ईंटे-देंखे तस्वीरें और वीडियो

आमने-सामने आ गए विधायक समर्थक व किसान
विधायक की गाड़ी घेरने की सूचना मिलने पर ओमेंद्र मुखिया और अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंकर उग्र ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, वही विधायक उमेश मलिक के सुरक्षाकर्मियों ने भी इन उग्र युवकों को रोकने का प्रयास किया। लेकिन उन्होंने किसी की नहीं सुनी ग्रामीणों का हंगामा और भाजपा के विधायक के खिलाफ नारेबाजी को देखते हुए ओमेंद्र मुखिया तथा अन्य समर्थकों का इन प्रदर्शनकारी ग्रामीणों के साथ आमना-सामना हो गया। दोनों के बीच काफी नोकझोंक हुई। इसी बीच कुछ युवकों ने काली स्याही लाकर विधायक के ऊपर फेंकने का प्रयास किया। इस प्रयास में काली स्याही विधायक की सफेद रंग की स्कार्पियो कार संख्या यूपी 12 बीए 4444 पर जा गिरी। इसी बीच पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। सबसे पहले डायल 112 के अंतर्गत चलने वाली पीआरवी 2223 की पुलिस टीम मौके पर पहुंची बीच-बचाव करने के कारण एक पुलिसकर्मी की वर्दी पर भी काली स्याही गिर जाने के कारण खाकी वर्दी का रंग भी सियाह हो गया था।

ads
advertisement

बताया जा रहा है कि विधायक सिसौली में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वापिस लौट रहे थे तो उन पर सैकड़ों उग्र ग्रामीणों की भीड़ ने घेराव कर हमला कर दिया। इस भीड़ में शामिल युवकों ने भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की और विधायक के खिलाफ भी नारे लगाते हुए उनकी गाड़ी पर काली स्याही फेंक दी। इसके साथ ही गाड़ी पर पथराव किया गया। हमला करते हुए गाड़ी के शीशों को पुलिस फोर्स की मौजूदगी में ईट पत्थर बरसाते हुए चकनाचूर कर दिया गया।

पुलिस फोर्स ने बड़ी मुश्किल से सुरक्षाकर्मियों के साथ टूटी गाड़ी में भाजपा विधायक उमेश मलिक को गांव से बाहर निकाला। इस मामले से जिले में तनाव के हालात पैदा हो गए हैं। पुलिस के आला अफसर तुरंत मौके पर पहुंचे, वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान भी थाने पहुंच गए।