आईईडी बम बनाने का मास्टर माइंड नक्सली चढ़ा पुलिस के हत्थे, जंगल में प्लांट किया था कई बम

Naxalite, the master mind of making IED bombs, was caught by the police, had planted many bombs in the forest.
Naxalite, the master mind of making IED bombs, was caught by the police, had planted many bombs in the forest.
इस खबर को शेयर करें

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में जवानों को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। नक्सलियों के द्वारा जंगलों में बम लगाने की प्लानिंग करने और अस्ला तैयार करने वाले नक्सली को जवानों ने घेराबंदी करते हुए गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि नक्सल विरोधी अभियान के दौरान जवानों की टीम सिराकोंटा के दंपाया में गश्त पर निकली हुई थी। इस दौरान जवानों को जंगल में एक शख्स संदिग्ध हालत में दिखाई दिया, जिसे जवानों ने सरेंडर करते को कहा लेकिन युवक भागने की कोशिश करने लगा। जिसके बाद जवानों ने घेराबंदी करते हुए युवक को धर पकड़ लिया। जवानों ने युवक से कड़ी पूछताछ की जिसमें उसने अपना नाम मरपल्ली देवेंद्र बताया , जानकारी के अनुसार यह एरिया का सक्रिय नक्सली है। वहीं जवानों ने नक्सली के पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया है।

बताया जा रहा है कि नक्सली के द्वारा जवानों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जंगल में बम प्लांट करने की तैयारी कर रहा था। जिसे जवानों ने घेराबंदी करते हुए गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि बम के जखीरे के साथ पकड़ा गया नक्सली मरपल्ली देवेंद्र मद्देड़ एरिया कमेटी का सदस्य है। जवानों की पूछताछ में पता चला है कि यह नक्सली देवेंद्र जंगल में जवानों को निशाना बनाने के मकसद से बम लगाने का काम पिछले लंबे समय से काम करता था। इसके साथ ही नक्सली के द्वारा जंगलों के अंदर साथी नक्सलियों को विस्फोटकों की सल्पाई का भी काम करता है।

पुलिस के द्वारा जंगल से पकड़े गए नक्सली को कोर्ट में पेश कर दिया है। पकड़े गए नक्सली पास से पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक जिसमें जिलेटिन स्टिक, कोर्डेक्स वायर, विस्फोट में काम आने वाले डेटोनेटर और वॉकी टॉकी सहित नक्सली साहित बरामद किया है।