छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की करतूत, नारायणपुर और बीजापुर में किया IED ब्लास्ट, 3 जवान घायल

Naxalites' act in Chhattisgarh, IED blast in Narayanpur and Bijapur, 3 soldiers injured
Naxalites' act in Chhattisgarh, IED blast in Narayanpur and Bijapur, 3 soldiers injured
इस खबर को शेयर करें

नारायणपुर: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर इलाके में एक बार फिर नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाने की कोशिश की है. शुक्रवार को नक्सलियों द्वारा प्लांट किए गए आईईडी में ब्लाट किया गया. आईईडी धमाके के चपेट में आने से आईटीबीपी के दो जवान घायल हो गए है. घटना मोहन्दी के पास की बताई जा रही है. बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने इस घटना की पुष्टि की है. मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को जवान सर्चिंग के लिए निकले थे. टीम जैसे ही मोहन्दी के पास अचानक धमाका हो गया. ब्लास्ट के चपेट में आए एरिया डॉमिनेशन पर निकले आईटीबीपी 53वीं वाहिनी के 2 जवान घायल हो गए.

जवानों को आई मामूली चोट
घायल एक जवान का नाम धर्मेंद्र है, जो आईटीबीपी 53 बटालियन मोहंदी में असिस्टेंट कमांडेंट हैं. तो वहीं दूसरे घायल जवान आईटीबीपी 53वीं वाहिनी के कांस्टेबल हैं. बताया जा रहा है कि दोनों ही जवान को आंशिक रूप से चोट आई है. उनका इलाज किया जा रहा है. फिलहाल जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं.

बीजापुर में भी आईईडी ब्लास्ट
बीजापुर में भी नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया. थाना मद्देड के बन्देपारा के जंगल में नक्सलियों के द्वारा लगाए गए प्रेशर IED ब्लास्ट हो गया. स्पिलंटर लगने से DRG जवान लच्छु कड़ती घायल हो गया है. फिलहाल घायल जवान का इलाज जारी है. घायल जवान की स्थिति सामान्य बताई जा रही है. दरअसल, शुक्रवार को जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान में बीजापुर से डीआरजी, बस्तर फाइटर, एसटीएफ और कोबरा की टीम नेशनल पार्क एरिया में अभियान पर निकली थी. एसपी जितेंद्र यादव ने घटना की पुष्टि की है.