छत्‍तीसगढ़ में भाजपा नेता रतन दुबे मर्डर केस में NIA का छापा, विधानसभा चुनाव के दौरान हुई थी हत्‍या

NIA raids in Chhattisgarh BJP leader Ratan Dubey murder case, murder took place during assembly elections
NIA raids in Chhattisgarh BJP leader Ratan Dubey murder case, murder took place during assembly elections
इस खबर को शेयर करें

रायपुर। राष्ट्रीय अन्वेषण एजेंसी (NIA Raid in Chhattisgarh) ने विधानसभा चुनाव की आचार संहिता के दौरान नारायणपुर के भाजपा नेता रतन दुबे की हत्या (BJP Murder Case) और टेरर फंडिंग की जांच शुरू करते हुए बुधवार को बस्तर में तकरीबन 10 जगह छापेमारी की है।

सूत्रों के अनुसार एक और टीम ने गरियाबंद में पोलिंग पार्टी पर नक्सली हमले की जांच के सिलसिले में तीन-चार परिसरों पर छापे मारे हैं। ज्यादातर छापे उन परिसरों पर पड़े हैं, जिनके नाम नक्सलियों से नजदीकियों को लेकर उठते रहे हैं। एनआइए ने आधा दर्जन से ज्यादा मोबाइल फोन जब्त किए हैं। इसके अलावा बस्तर छापे में लगभग 10 लाख रुपये और गरियाबंद केस से जुड़े छापे में लगभग तीन लाख रुपये जब्त करने की जानकारी है।

एनआइ ने छापे की जानकारी अपनी अधिकृत वेबसाइट पर शेयर की है। जिसके मुताबिक एनआइए ने बस्तर में बुधवार को नारायणपुर जिले के तोयनार, कौशलनार, धौड़ाई, कोंगेरा और बड़े नहोद गांवों पर 10 से ज्यादा जगह छापे मारे हैं। सभी गांव नक्सल प्रभावित हैं। यहां से एनआइए ने कई मोबाइल फोन, एक टैबलेट, 9.90 लाख रुपये तथा नक्सली पर्चे भी बरामद किए हैं। छापे में एनआइए को कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं।

गरियाबंद के बड़ेगोबरा इलाके में भी जांच
इधर, सूत्रों के अनुसार एनआइए की टीम ने 2023 के विधानसभा चुनाव के दौरान पोलिंग पार्टी पर हमले की जांच भी शुरू कर दी है। इस हमले में नक्सली कनेक्शन की आशंका जताई गई थी। हमले में आइटीबीपी का एक जवान घायल हुआ था। जानकारी के मुताबिक एनआइए ने बड़े गोबरा इलाके के कुछ परिसरों को जांच के दायरे में लिया है। यहां से भी कुछ मोबाइल फोन और करीब तीन लाख रुपये जब्त करने की सूचना है।