‘नीतीश कुमार ने बिहार में स्थापित किया सुशासन…ये लालू का राज नहीं’, बोले डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी

'Nitish Kumar has established good governance in Bihar... this is not Lalu's rule', said Deputy CM Samrat Chaudhary
'Nitish Kumar has established good governance in Bihar... this is not Lalu's rule', said Deputy CM Samrat Chaudhary
इस खबर को शेयर करें

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार 30 जून को अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में हूल क्रांति को याद करते हुए वीर शहीद सिद्धो-कान्हू अदम्य साहस की सराहना की. पीएम ने कहा कि उन्होंने विदेशी शासकों के अत्याचार का पुरजोर विरोध किया था. इस दौरान एक संथाली गीत का भी प्रसारण किया गया. पीएम के मन की बात कार्यक्रम के बाद बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि बढ़ते समृद्ध भारत की चर्चा की और पीएम मोदी आगे भी यह काम जारी रखेंगे.

पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात बिहार से जो अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई और आंदोलन शुरू हुआ उस पर प्रधानमंत्री ने जनता को संबोधित किया है. उन्होंने बढ़ते समृद्ध भारत की चर्चा की और आने वाले वक्त में भी वह यह काम जारी रखेंगे.

उन्होंने जेडीयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में संजय झा को पार्टी का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं संजय झा को बधाई देता हूं. इससे एनडीए का तालमेल और भी अच्छा होगा. नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में NDA की सरकार चल रही है और अच्छा काम हो इसके लिए संजय झा बड़ा प्रयास जारी रखेंगे.

‘कांग्रेस ने किया लोकतंत्र और संविधान से किया खिलवाड़’

उन्होंने आरजेडी प्रमुख लालू यादव पर टिप्पणी करते हुए कहा कि लालू को कुछ चीज याद नहीं रहता है, वह बुजुर्ग हो चुके हैं. लालू प्रसाद यादव 74 के आंदोलन से राजनीति शुरुआत की थी. मीसा कानून के खिलाफ अपनी बेटी का नाम मीसा रख दिया था. कांग्रेस ने लोकतंत्र और संविधान के साथ खिलवाड़ किया था, वही लालू आज कांग्रेस की गोद में खेल रहे हैं.

‘नीतीश ने बिहार में स्थापित किया सुशासन’

वहीं, राज्य में हो रही आपाधिक घटनाओं को लेकर तेजस्वी यादव ने एनडीए सरकार को घेरा था. अब डिप्टी सीएम ने उन पर पलटवार करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार में जो सुशासन स्थापित किया है उसे फिर से स्थापित करना पड़ेगा. यह लालू का राज नहीं है जो सीएम हाउस में बैठकर ऑर्गेनाइज्ड क्राइम करते थे. यह नीतीश कुमार का सरकार है पूर्ण रूप से सुशासन स्थापित रहेगा.