OMG: HOLI पर भारी भीड़ की वजह से हिल ही नहीं सकी TRAIN! बसों में भी मारामारी

OMG: The train could not move due to the huge crowd on HOLI! Fighting in buses too
OMG: The train could not move due to the huge crowd on HOLI! Fighting in buses too
इस खबर को शेयर करें

कानपुर. होली के त्योहार और छुट्टियों में लोग बड़ी संख्या में अपने घरों की ओर लौटते हैं. ऐसे में, रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों और हवाई अड्डों पर भारी भीड़ देखने को मिलती है. ट्रेन और बसों में तो इस बार भी मारामारी जैसे हालात हैं. कुछ ऐसी ही तस्वीरें होली के त्योहार के पहले कानपुर रेलवे स्टेशन से भी देखने को मिल रही हैं, लोग ट्रेन के शौचालयों में खड़े होकर सफर करने पर मजबूर दिख रहे हैं. भीड़ इस कदर है कि एक ट्रेन तो चल ही नहीं सकी.

ट्रेनों में मारामारी का आलम यह है कि ज्यादा लोग हो जाने से ट्रेन के कोच की स्प्रिंग दब गई और ट्रेन आगे न बढ़ सकी. जीआरपी के जवानों ने ट्रेन को खाली कराया तब जाकर ट्रेन आगे बढ़ी. असल में 72 सीटों वाले कोच में 400 लोग ठुंसे हुए थे. यात्रियों को इस डिब्बे से निकालकर दूसरे कोच में भेजा गया, तब जाकर ट्रेन के पहिए सरक सके. कानपुर से गुजरने वाली ज्यादातर ट्रेनों में ऐसी ही स्थिति है.

क्या है बसों और फ्लाइटों का हाल?
वहीं, कानपुर झकरकटी बस अड्डे पर भी भारी भीड़ की तस्वीरें देखने को मिल रही हैं. बसें पूरी भरी हुई हैं, लोग छतों और दरवाजों पर चढ़कर सफर कर रहे हैं. वहीं, यात्रियों की भीड़ देखते हुए रोडवेज प्रशासन बसों के फेरे बढ़ाने की बात कह रहा है.

इधर, हवाई हवाई यात्रा करने वालों की जेब पर असर पड़ रहा है. होली के मद्देनज़र फ्लाइटों के टिकट के दाम 3 गुना तक बढ़ गए हैं. पहले दिल्ली तक हवाई यात्रा के लिए यात्रियों को 2 से ढाई रुपये खर्च करने पड़ते थे और अब लगभग ₹6000 तक का टिकट मिल रहा है. अन्य जगहों के लिए भी रेट 3 गुना तक बढ़ गए हैं.