अभी अभीः जयपुर के कई थाना इलाकों में लगाई गई धारा 144, यहां देंखे विस्तार से

इस खबर को शेयर करें

जयपुर। राज्य निर्वाचन आयोग ने जिला परिषद और पंचायत समिति के सदस्यों के चुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिया है। पुलिस आयुक्तालय के आमेर, विश्वकर्मा, हरमाड़ा, चौंमू, कालवाड़, करणनी, बगरू, भांकरोटा, सेज, तूंगा, सांगानेर सदर, शिवदासपुरा, मुहाना, चाकसू, बस्सी, सांगानेर के कुछ इलाकों में जहां जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव होने हैं वह आठ सितंबर तक निषेधाज्ञा लागू की गई है।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त राहुल प्रकाश ने सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा का आदेश बुधवार को जारी किया है। इन क्षेत्रों में संबंधित पुलिस उपायुक्त की अनुमति के बिना रैली,धरना, प्रदर्शन, भाषण, ध्वनी विस्तार यंत्रों का उपयोग प्रतिबंधित रहेगा। इसी के साथ आदर्श चुनाव आचार संहिता और कोविड—19 के संबंध में भारत सरकार और राज्य सरकार की गाइड लाइन की सख्ती से पालना के आदेश दिए हैं।

नामांकन के पहले दिन नहीं दिखा उत्साह
नामांकन पत्र भरने के पहले दिन बुधवार को पंचायत समिति सदस्य के लिए 7 उम्मीदवारों ने 9 और जिला परिषद सदस्य के लिए 2 उम्मीदवारों ने 4 नामांकन पत्र दाखिल किए। राजनीतिक दलों में अभी टिकटों को लेकर मंथन चल रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि आखिरी के दो दिनों में नामांकन में तेजी आएगी। नामांकन के पहले दिन भरतपुर और सिरोही में जिला परिषद का एक-एक नामांकन हुआ। वहीं भरतपुर की कुम्हेर, नगर, जयपुर की चाकसू, जोधपुर की लोहावट पंचायत समिति में कुल सात ही नामांकन दाखिल किए गए।