शिवराज के खिलाफ पोस्टर पर फोन-पे नाराज! मध्यप्रदेश कांग्रेस पर लेगी एक्शन…

Phone-pe angry on the poster against Shivraj! Madhya Pradesh will take action on Congress...
Phone-pe angry on the poster against Shivraj! Madhya Pradesh will take action on Congress...
इस खबर को शेयर करें

phone pe Attack on congress: मध्यप्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहा है. बीजेपी और कांग्रेस एक-दूसरे पर जमकर निशाना साध रही हैं. ट्विटर वॉर से मामला कब पोस्टर वॉर पर आ गया पता ही नहीं चला. फिलहाल एमपी में पोस्टर वॉर सबसे ज्यादा सुर्खियों में है. दोनों पार्टियां विवादित पोस्टर लगाकर निशाना साधने में लगी हुई है. वहीं अब इस पोस्टर वॉर के बीच ऑनलाइन पेमेंट कंपनी PhonePe ने ऐतराज जताया है.

गौरतलब है कि पोस्टर लगाने की शुरुआत तो मध्य प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पोस्टर से हुई थी. भोपाल में जगह-जगह उनके विवादित पोस्टर लगाए थे. जिसमें उन्हें भ्रष्ट और वांछित बताया था. वहीं जब कांग्रेस नेताओं ने इन पोस्टरों को देखा तो बीजेपी पर आरोप लगाए गए. फिर क्या था कांग्रेस ने जवाब देने की तैयारी करते हुए शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ पोस्टर जारी कर दिए. इन पोस्टरों पर शिवराज नहीं, घोटाला राज के पोस्टर लिखे दिखाई दिए.

फोन-पे न जताई आपत्ति
हालांकि पोस्टर वॉर के बीच अब एक नया विवाद सामने आया है. दरअसल शिवराज सिंह चौहान के विरोध में जो पोस्टर लगाए गए थे, उन पोस्टरों में डिजिटल यूपीआई ऐप फोन पे का लोगो लगा था. उस स्कैनर पर शिवराज सिंह चौहान की फोटो भी लगी हुई थी. इसे लेकर फोन-पे ने अब ट्वीट किया है. इसके साथ ही कांग्रेस को कड़ी चेतावनी दी है.

हमारे लोगो का इस्तेमाल करने का अधिकार नहीं – फोन पे
फोन पे कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से MP कांग्रेस को टैग करते हुए लिखा कि ”बिना परमिशन लिए हमारा लोगो आपने इस्तेमाल किया है. जबकि ये लोगो हमारी कंपनी का रजिस्टर्ड ट्रेडमार्क है. किसी को भी हमारे लोगो इस्तेमाल करने का अधिकार नहीं है. हम किसी राजनीतिक अभियान या पार्टी से जुड़े नहीं है.

कांग्रेस ने क्या कहा ?
सीएम शिवराज के फोन-पे पर वाले पोस्टर को लेकर फोन-पे की कांग्रेस को चेतावनी के बाद कांग्रेस के तेवर बदल गए है. भूपेंद्र गुप्ता पीसीसी मीडिया उपाध्यक्ष ने कहा कि फोन-पे वाले पोस्टर कांग्रेस ने नहीं लगाए. जनता ने यह पोस्टर लगाए थे. कांग्रेस ने सोशल मीडिया से सिर्फ शेयर किए थे. बीजेपी जानबूझकर कांग्रेस को घेरने में जुटी हुई है.

बीजेपी ने क्या कहा?
बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मतलब गैर कानूनी काम करने वाली पार्टी. कमलनाथ के पोस्टर लगे जनता ने लगाए तो कांग्रेस ने बदले की भावना से गैरकानूनी काम किया. फोन-पे के लोगो का मिस यूज किया. अब आरोप बीजेपी पर लगा रहे हैं. जब कभी भी असामाजिक तत्वों गुंडों या बदमाश और माफिया पर कार्रवाई होती है तो सबसे पहले कांग्रेस को दर्द होता है…