हरियाणा में कांग्रेस-भाजपा ने झोंकी ताकत, 25 मई को डाले जाएंगे वोट

PM Modi, Rahul and Priyanka Gandhi...Congress-BJP show strength in Haryana, votes will be cast on May 25
PM Modi, Rahul and Priyanka Gandhi...Congress-BJP show strength in Haryana, votes will be cast on May 25
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अंतिम दौर में है. वोटिंग के लिए महज तीन दिन का वक्त बचा है और ऐसे में अब राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. सभी पार्टियों के स्टार प्रचारक और केंद्रीय नेता लगातार हरियाणा में जनसभाएं कर रहे हैं.

भारतीय जनता पार्टी की ओर से 18 मई को जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंबाला और गोहाना में दो रैलियां की तो वहीं 23 मई को महेंद्रगढ़ के पाली गांव में जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां से पीएम भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा, रेवाड़ी लोकसभा, रोहतक लोकसभा सहित पूरे प्रदेश को एक संदेश देने का काम करेंगे.

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी आज हरियाणा में तीन जनसभाएं करेंगे और भिवानी में धर्मवीर सिंह, घरौंडा में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के लिए वोट मांगेंगे तो वहीं कलायत में उद्योगपति नवीन जिंदल के लिए रैली करेंगे.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी आज हरियाणा के रण में उतरेंगे और रोहतक लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कोसली में जनसभा को संबोधित करेंगे. बता दें कि रोहतक लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी ने डॉक्टर अरविंद शर्मा को मैदान में उतारा है तो वहीं कांग्रेस की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंद्र हुड्डा चुनाव लड़ रहे हैं.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी लगातार हरियाणा में जनसभाएं करके प्रचार कर रहे हैं. उसी कड़ी में आज पुष्कर सिंह धामी गुरुग्राम और फरीदाबाद में जनसभाओं को संबोधित करते हुए राव इंद्रजीत सिंह और कृष्ण पाल गुर्जर के लिए वोट मांगेंगे.

अगर कांग्रेस की बात की जाए तो कांग्रेस ने भी अपने स्टार प्रचारक हरियाणा में उतार दिए हैं. आज राहुल गांधी चरखी दादरी और सोनीपत में जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, पंचकूला में संविधान सम्मान समारोह में शिरकत करेंगे और लोगों से कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील करेंगे. कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी भी 23 मई को चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सिरसा में कुमारी शैलजा के लिए रोड शो करके वोटो की अपील करेंगी.

मतदान के सिर्फ दो दिन बचे हैं. ऐसे में कोई भी दल किसी भी प्रकार की कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहता और मतदाता तक पहुंच कर अपने पक्ष में मतदान की अपील करने में लगे हैं. 25 मई को हरियाणा में मतदान होना है और 4 जून को नतीजे आएंगे. ऐसे में अबकी बार क्या कांग्रेस अपना खाता हरियाणा में खोल पाएगी या बीजेपी 2019 की तरह 10 की 10 सीटों पर जीत दर्ज करेगी.