लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार 19 जून को PM मोदी आएंगे बिहार, कई बड़ी सौगातों का करेंगे ऐलान

PM Modi will visit Bihar for the first time after the Lok Sabha elections on June 19, will announce many big gifts
PM Modi will visit Bihar for the first time after the Lok Sabha elections on June 19, will announce many big gifts
इस खबर को शेयर करें

पटनाः लोकसभा चुनाव के बाद तीसरी बार प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी पहली बार बिहार आ रहे हैं। इस दौरान वह नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे। नालंदा विश्वविद्यालय में जोर-शोर से तैयारियां की जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि पीएम बिहार के लिए किसी बड़ी सौगात की घोषणा कर सकते है।

एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जानकारी के मुताबिक

पीएम मोदी 8:30 बजे वाराणसी एयरपोर्ट से विशेष विमान से गया के लिए रवाना होंगे। 9: 15 बजे तक गया पहुंचगे, जहां से सेना के विशेष विमान से नालंदा पहुंचगे। इस कारण एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया। सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे है।

नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का करेंगे उद्घाटन

नालंदा विश्वविद्यालय देश के प्राचीन शिक्षण संस्थाओं में से एक है, जहां पुराने समय से ही देश-विदेश से विद्यार्थी पढ़ने आते हैं। प्रधानमंत्री मोदी नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे और करीब एक घंटा वहां ठहरेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री एवं अन्य मंत्री भी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

लोकसभा चुनाव के बाद पहला दौरा

बता दें कि यह नरेंद्र मोदी का लोकसभा चुनाव की जीत के बाद पहला दौरा है। लोकसभा चुनाव में बहुमत प्राप्त करने के लिए बिहार के दो राजनीतिक दलों से सहयोग मिला है। उम्मीद की जा रही है कि मोदी बिहार के लिए किसी विशेष सौगात का ऐलान कर सकते हैं।