मध्य प्रदेश में पेट्रोल के दाम पर गरमाई सियासत, PM मोदी के भाषण पर कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरा

Politics heats up on petrol price in Madhya Pradesh, Congress surrounds Shivraj government on PM Modi's speech
Politics heats up on petrol price in Madhya Pradesh, Congress surrounds Shivraj government on PM Modi's speech
इस खबर को शेयर करें

जबलपुर | MP Assembly Elections 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पेट्रोल के दाम को लेकर मंगलवार को भोपाल (Bhopal) में विपक्षी दलों की राज्य सरकारों को घेरा. उन्होंने कहा “केंद्र ने दो साल में दो बार एक्साइज ड्यूटी कम की, लेकिन ज्यादातर राज्यों में जहां भाजपा (BJP) नहीं है, वहां राजनीतिक दलों ने इस कटौती का लाभ जनता में ट्रासंफर नहीं किया.” इसके बाद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पेट्रोल के दाम को लेकर सियासत गरमा गई है. पीएम मोदी के इस बयान को लेकर कांग्रेस (Congress) शिवराज सरकार (Shivraj Singh Chouhan) पर हमलावर हो गई है.

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्षी दल पेट्रोल पर हाय- हाय करते हैं. केंद्र ने दो साल में दो बार एक्साइज ड्यूटी कम की, लेकिन, ज्यादातर राज्यों में जहां भाजपा नहीं है, वहां राजनीतिक दलों ने इस कटौती का लाभ जनता में ट्रासंफर नहीं किया. इन राज्यों ने अपने राज्य का वैट बढ़ाकर जनता से वसूली का अभियान चलाए रखा.

पीएम के बयान के बाद कांग्रेस ने किया हमला
पीएम ने कहा “उत्तर प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, उत्तराखंड जहां भाजपा सरकार हैं, वहां पेट्रोल की कीमत सौ रुपए से कम है, लेकिन बिहार में 107, राजस्थान में 108, तेलंगाना में 109, केरला 110 है, क्यों भई? इन राज्यों की सरकारें जनता के साथ विश्वासघात कर रही हैं.” वहीं पीएम मोदी के इस बयान के बाद कांग्रेस को बड़ा मुद्दा मिल गया. मध्य प्रदेश में भी पेट्रोल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के अंश को मध्य प्रदेश कांग्रेस के ऑफिसियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया गया है.

वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने क्या कहा
साथ ही कांग्रेस ने कहा ” पीएम मोदी ने सीएम शिवराज के खिलाफ फूंका बिगुल. कहा जहां अच्छी सरकार वहां पेट्रोल के रेट 100 से कम.” कांग्रेस ने कहा कि बूथ कार्यकर्ता जनता को गुजरात और यूपी के पेट्रोल के रेट बताएं. कांग्रेस ने कहा पीएम मोदी एक नजर इधर भी डालिए. यूपी में पेट्रोल 96 रुपये, गुजरात में पेट्रोल 96 रुपये और मध्य प्रदेश में पेट्रोल 109 रुपये है. कांग्रेस के हमलावर तेवर के बीच प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने मीडिया में कहा है कि मध्य प्रदेश में पहले से वैट कम किया जा चुका है. चूंकि प्रधानमंत्री ने इस मामले को संज्ञान में लाए हैं, तो अब इस पर विचार करेंगे.