उत्तराखंड के कई जिलों में आज आंधी-तूफान के साथ बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Possibility of rain with thunderstorm in many districts of Uttarakhand today, IMD issues yellow alert
Possibility of rain with thunderstorm in many districts of Uttarakhand today, IMD issues yellow alert
इस खबर को शेयर करें

हल्द्वानी: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. मैदानी क्षेत्रों में बादल मंडरा रहे हैं, जबकि पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और ओलाव़ृष्टि का क्रम जारी है. मौसम विभाग ने एक बार फिर से प्रदेश में 23 मई के लिए बारिश और आंधी- तूफान का येलो अर्लट जारी किया है. वहीं आज प्रदेशभर में कुछ जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा, तो कहीं आंधी तूफान का दौर जारी रहेगा. 30-40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. साथ ही बिजली चमकने की भी आशंका जताई गई है.

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार 23 मई को राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने, बारिश और आंधी तूफान के आसार हैं. जिसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं उधम सिंह नगर और हरिद्वार जिले में मौसम साफ रहेगा.

इन जिलों में चलेगी तेज हवाएं
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आज उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल में 30-40 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. राज्य के पहाड़ी जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं 23 मई को राज्य में केवल यूएस नगर और हरिद्वार में मौसम शुष्क रहेगा.

तापमान की स्थिति
बुधवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं टिहरी का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहा. हल्द्वानी का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा, मुक्तेश्वर में अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहा. अल्मोड़ा का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.