मध्य प्रदेश में सिंधिया के गढ़ में हुंकार भरेंगी प्रियंका गांधी, तारीख तय

Priyanka Gandhi will roar in Scindia's stronghold in Madhya Pradesh, date fixed
Priyanka Gandhi will roar in Scindia's stronghold in Madhya Pradesh, date fixed
इस खबर को शेयर करें

MP Politics: चुनावी साल में मध्य प्रदेश में कांग्रेस की तैयारियां जारी है। राष्ट्रीय स्तर के नेताओं ने भी अब मध्य प्रदेश में मोर्चा संभाल लिया है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी जबलपुर से कांग्रेस के चुनावी अभियान का आगाज कर चुकी हैं। जबकि अब वह केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ ग्वालियर आने वाली हैं। प्रियंका के ग्वालियर दौरे की तारीख भी तय हो गई है।

22 जुलाई को ग्वालियर आएंगी प्रियंका गांधी
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी 22 जुलाई को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सभा करेंगी। इसके लिए पीसीसी की तरफ से तैयारियां शुरू हो गई हैं। प्रियंका यहां सभा करके पूरे ग्वालियर-चंबल में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश करेंगी। बता दें कि इससे पहले वह महाकौशल से कांग्रेस के चुनावी अभियान की शुरुआत कर चुकी हैं। बताया जा रहा है कि ग्वालियर के बाद विंध्य अंचल का दौरा भी करेंगी। यानि इस बार प्रियंका गांधी पूरी तरह से मध्य प्रदेश में एक्टिव नजर आ रही हैं।

34 सीटों को कवर करने की तैयारी
बता दें कि ग्वालियर चंबल में विधानसभा की 34 सीटें आती हैं, जो राज्य का तीसरा सबसे बड़ा अंचल माना जाता है। ऐसे में कांग्रेस प्रियंका गांधी के सहारे इन 34 सीटों पर फोकस बनाना चाहती है। इसके अलावा विंध्य की 30 सीटों को कवर करने के लिए भी प्रियंका गांधी की सभा जल्द किसी बड़े शहर में कराई जा सकती है। इससे पहले प्रियंका ने जबलपुर में सभा करके महाकौशल अंचल की 38 सीटों को साधा था।

प्रियंका ने संभाला मोर्चा
दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के बाद यह पहला मौका होगा जब गांधी परिवार का कोई सदस्य ग्वालियर चंबल में बड़ी सभा करेगा। ग्वालियर को सिंधिया का गढ़ कहा जाता है। 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को ग्वालियर-चंबल में जबरदस्त सफलता मिली थी। लेकिन सिंधिया के बीजेपी में जाने के बाद यहां के सियास समीकरण पूरी तरह से बदल गए हैं। ऐसे में कांग्रेस प्रियंका गांधी के सहारे अपने इस वोट बैंक को मजबूत बनाए रखना चाहती है। ऐसे में पार्टी लगातार यहां फोकस बना रही है।

खड़गे और राहुल भी करेंगे दौरा
दिल्ली में कांग्रेस नेताओं के साथ मध्य प्रदेश के नेताओं की बड़ी बैठक हो चुकी है। इस बैठक में कई मुद्दों पर बातचीत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि जल्द ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे। राहुल चुनावी राज्यों में दौरों की शुरुआत कर चुके हैं। इससे पहले वह तेलंगाना में दौरा कर चुके हैं। जल्द ही राहुल के एमपी दौरे का प्लान भी बन सकता है।