‘वॉट्सऐप में नमाज पढ़ने और मुस्लिम बनने का फायदा गिनाते हैं प्रोफेसर’

'Professor lists the benefits of offering namaz and becoming a Muslim on WhatsApp'
'Professor lists the benefits of offering namaz and becoming a Muslim on WhatsApp'
इस खबर को शेयर करें

उज्जैन। उज्जैन के विक्रम विश्वविद्यालय में छात्रों ने एक प्रोफेसर पर वॉट्सऐप ग्रुप में हिंदू छात्रों को टारगेट करने और उन्हें नमाज पढ़ने एवं मुस्लिम बनने के फायदे बताने का आरोप लगाया है। इसे लेकर शुक्रवार को कई छात्रों ने हंगामा किया। छात्रों ने फार्मेसी विभाग में नियुक्त गेस्ट फैकल्टी अनीस शेख पर ये आरोप लगाते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की है।

शुक्रवार को छात्रों ने मामले को लेकर विश्वविद्यायलय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और टेस्ट रुकवाकर मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। सूचना मिलते ही विवि के कुलपति प्रो. अखिलेश पांडेय पहुंचे और ताला खुलवाते हुए विद्यार्थियों की बात सुनी एवं उन्हें जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

प्रोफेसर को 15 दिन के लिए हटाया गया
छात्रों से बातचीत के बाद कुलपति ने अनीस शेख को 15 दिन के लिए हटा दिया है और उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा है कि जांच रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इधर, पूरे मामले को लेकर अनीस शेख का कहना है कि वह साल 2011 से विवि में सेवाएं दे रहे हैं और उन्हें हटवाने के लिए जानबूझकर उनके खिलाफ ये षड्यंत्र रचा जा रहा है। उनका कहना है कि उन्होंने ऐसा कोई कार्य नहीं किया है, जो शैक्षणिक कार्य या पद के विरूध्द हो।