राहुल के संसद में दिए भाषण पर चली कैंची, लोकसभा की कार्यवाही से हटाए गए विवादित बोल

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: सोमवार को संसद सत्र के छठे दिन कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के भाषण के दौरान काफी हंगामा हुआ। ढाई घंटे के अपने भाषण के दौरान राहुल ने कई विवादित बातें बोलीं जो सत्ता पक्ष खासकर बीजेपी को नगवार गुजरीं। अब राहुल की स्पीच से इन विवादित हिस्सों को सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया है। खुद स्पीकर ओम बिरला ने इसके निर्देश दिए हैं। लोकसभा सचिवालय की प्रेस और जनसंपर्क शाखा के संयुक्त निदेशक बैकुंठनाथ महापात्र ने पत्र जारी कर इसकी सूचना दी। बता दें कि राहुल के भाषण के दौरान खुद पीएम मोदी को दो बार अपनी सीट से उठकर जवाब देना पड़ा।

राहुल के भाषण के विवादित हिस्से हटाए
सोमवार को संसद सत्र के दौरान रायबरेली से सांसद राहुल गांधी ने लोकसभा में अपनी बात रखी। वह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर चर्चा में शामिल हुए थे। इस दौरानब उन्होंने कई ऐसी बातें कीं जिसपर सत्ता पक्ष खासकर बीजेपी ने घोर आपत्ति जताई। दो बार तो पीएम मोदी को अपनी सीट से उठकर जवाब देना पड़ा। लगभग ढाई घंटे तक चले राहुल के भाषण एनडीए के नेताओं ने भी आपत्ति जताई। स्पीकर ओम बिरला ने खुद उन्हें संभलकर बोलने का आग्रह किया। अब राहुल की स्पीच से इन विवादित हिस्सों को हटा दिया गया है। जनसंपर्क शाखा के संयुक्त निदेशक बैकुंठनाथ महापात्र(लोकसभा सचिवालय) ने अपने पत्र में लिखा कि माननीय महोदय/महोदया लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की ओर से इन विवादित हिस्सों को निरस्त/गैर-रिकॉर्डेड कर दिया गया है।

राहुल से उठी माफी की मांग
राहुल गांधी के विवादित भाषण की कुछ लाइनों पर आपत्ति जताने वाले बीजेपी नेताओं ने उनसे माफी की मांग की है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह,जेपी नड्डा, अश्विनी वैष्णव और एनडीए के नेता चिराग पासवान सहित सत्ता पक्ष के कई सांसदों ने राहुल से माफी मांगने को कहा। राहुल के भाषण के दौरान कई बार राजनाथ सिंह, पीएम मोदी, किरन रिजिजू को अपनी सीट से उठकर राहुल की बातों पर आपत्ति जताते देखा गया।