उत्तराखंड में बारिश ने आते ही मचाई तबाही, बाधित हो गई सड़क, अगले 5 दिन नैनीताल में होगी बरसात

Rain wreaked havoc in Uttarakhand, roads got blocked, it will rain in Nainital for the next 5 days
Rain wreaked havoc in Uttarakhand, roads got blocked, it will rain in Nainital for the next 5 days
इस खबर को शेयर करें

देहरादूनः उत्तराखंड में बारिश का दौर शुरू हो गया है. पिछले 24 घंटे में चमोली में सबसे अधिक 72 मिमी बारिश दर्ज की गई है. झमाझम बारिश का असर चारधाम यात्रा पर भी देखने को मिल रहा है. यहां आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में कमी आई है. चमोली में बारिश के चलते पोखरी कर्णप्रयाग मोटर मार्ग बाधित हो गया. इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. अब मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में बारिश को लेकर अपडेट दिया है.

उत्तराखंड में अब जमकर बादल बरस रहे हैं, बीते कुछ दिनों तक यहां लोग गर्मी से बेहाल थे. अब मानसून ने अपनी एंट्री के साथ ही तबाही मचानी शुरू कर दी है. पिछले 24 घंटे में चमोली में सबसे अधिक 72 मिमी बारिश हुई है, तो वहीं हरिद्वार में 58 मिमी बारिश, हल्द्वानी में 56, पिथौरागढ़ के बंगापानी में 69 मिमी, विकासनगर में 67 मिमी, बागेशवर के कपकोट में 45 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. इस दौरान पोखरी में भारी बारिश के कारण मलवा सड़क पर आ गया और सड़क बाधित हो गई. इस वजह से कई पंचायतों का तहसील से संपर्क कट गया. अब मौसम विभाग ने आने वाले 5 दिनों तक नैनीताल में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक दो जिलों नैनीताल, देहरादून के लिए अलर्ट आज अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही प्रदेश में बिजली गिरने जैसी समस्याऐं भी आ सकती हैं. ऐसे में लोगों की सतर्क रहने की सलाह दी गई है. आईएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक देहरादून में चार दिन और नैनीताल में पांच बारिश का ऑरेंज अलर्ट है. इसके साथ ही अन्य जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

कहां कितना रहा तापमान
देहरादून में अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री, जबकि न्यूनतम 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पंतनगर में अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री, जबकि न्यूनतम 26.4, मुक्तेश्वर अधिकतम तापमान 20.7 डिग्री सेल्सियस, तो न्यूनतम 15.2, टिहरी में अधिकतम तापमान 28 डिग्री, न्यूनतम 18.7 डिग्री सेल्सियस रहा. पिथौरागढ़ में अधिकतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस, तो न्यूनतम 19.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. नैनीताल में अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस, न्यूनतम 21.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मसूरी में अधिकतम तापमान 24.7, जबकि न्यूनतम 17.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. जोलीग्रान्ट में अधिकतम 34.3 डिग्री, तो न्यूनतम 25.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.