बरसात के दिन आए’, दिल्ली-एनसीआर पर मेहरबान होंगे इंद्रदेव, जानिए IMD ने क्या कहा?

Rainy days have arrived', Indradev will be kind to Delhi-NCR, know what IMD said?
Rainy days have arrived', Indradev will be kind to Delhi-NCR, know what IMD said?
इस खबर को शेयर करें

Delhi Weather Updates: दिल्ली वाले अब उमस औऱ नमी से परेशान है लेकिन उनकी परेशानी अब बहुत जल्द खत्म होने जा रही है क्योंकि मानसून अब बस दो-तीन दिनों के अंदर राजधानी में प्रवेश करने जा रहा है।

मौसम विभाग ने कहा है कि मानसून की एंट्री 27-30 जून के बीच कभी भी दिल्ली में हो सकती है, जिस रफ्तार से आगे बढ़ रहा है ना ये उस हिसाब से यही अनुमान है कि ये 30 जून तक तो दिल्ली हर हालत में पहुंच जाएगा।

जिसकी वजह से यहां पर आंधी-पानी की संभावना है और इसी वजह से आईएमडी ने यहां पर अलर्ट जारी किया है। रही बात आज के मौसम की तो नमी की वजह से आज तापमान में कुछ कमी आएगी।

आज यहां पर पारा 35 से 36 डिग्री के बीच ही रह सकता है और हल्की बारिश की भी संभावना बनी हुई है। आईएमडी ने कहा है कि 29 तारीख से लेकर 3 जुलाई तक यहां पर भयंकर बारिश की संभावना है।

मालूम हो कि मंगलवार को मानसून गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में पहुंच चुका है इसलिए अब लोगों को बैचैनी वाले दिन खत्म होने वाले हैं और फुहार का मौसम शुरू होने वाला है।

दिल्ली में प्रदूषण थोड़ा कम हुआ

मौसम विभाग ने आज एनसीआर, यूपी, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, गुजरात, बिहार और झारखंड में हल्की से मध्यम बारिश की आशंका व्यक्त की है। हालांकि तापमान में भले ही कमी नहीं आई है लेकिन प्रदूषण थोड़ा कम जरूर हुआ है।