पीएम मोदी की राह पर चलेंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

Rajasthan Chief Minister Bhajanlal Sharma will follow the path of PM Modi
Rajasthan Chief Minister Bhajanlal Sharma will follow the path of PM Modi
इस खबर को शेयर करें

जयपुर: केंद्र सरकार की ओर से पिछले कुछ वर्षों में कई रोजगार मेलों का आयोजन किया गया। इन रोजगार मेलों में सरकारी नौकरी के लिए चयनित कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र दिए गए। कुछ समारोह में खुद पीएम मोदी ने नियुक्ति पत्र दिए जबकि अलग अलग राज्यों में आयोजित रोजगार मेलों में केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों और अन्य जनप्रतिनिधियों के हाथों नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए। पीएम नरेंद्र मोदी की तर्ज पर अब सीएम भजनलाल शर्मा भी चल पड़े हैं। राजस्थान में भी अब सरकारी नौकरी में चयनित होने वालों को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे।

29 जून को 7000 कर्मचारियों को देंगे नियुक्ति पत्र

सरकारी नौकरी के लिए सिलेक्ट होने वाले कर्मचारियों को मुख्यमंत्री के हाथों नियुक्ति पत्र मिलने की शुरुआत 29 जून को जयपुर से हो रही है। जयपुर के मानसरोवर स्थित टैगोर स्कूल के ऑडिटोरियम में एक समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस समारोह में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के हाथों सरकारी नौकरी में चयनित होने वालों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। 29 जून को राजस्थान के सभी जिलों में नियुक्ति पत्र देने का कार्यक्रम होने जा रहा है। सभी जिलों के समारोह जयपुर में होने वाले समारोह से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे।

6 महीने में 20 हजार से ज्यादा भर्ती का दावा

मुख्य सचिव सुधांश पंत का कहना है कि पिछले छह महीने में राजस्थान में 20 हजार से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी मिली है। इन्हें बुलाकर नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। नियुक्ति पत्र के साथ मुख्यमंत्री का एक बधाई संदेश और एक बुकलेट भी दी जाएगी। सीएम भजनलाल शर्मा का कहना है कि ऐसे समारोह में सरकारी नौकरी लगने वालों को नियुक्ति पत्र देने से उन्हें अपने नए दायित्व का अहसास होगा और वे गंभीर होकर अपना कार्य करेंगे। नवनियुक्त कर्मचारियों को यह भी अहसास होगा कि वे एक बड़े परिवार का हिस्सा बनने जा रहे हैं और समाज के लिए उनकी जिम्मेदारी अब बढ गई है। गुरुवार को सचिवालय में आयोजित समारोह में शामिल हुए सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि हर एक दो महीने में सरकारी सेवा के चयनित होने वाले कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे।