राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा: अगले हफ्ते जारी होंगे एडमिट कार्ड

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। RSMSSB Patwari Exam Admit Card 2021: राजस्थान अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) की पटवारी भर्ती परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड अगले हफ्ते जारी किए जा सकते हैं। चयन बोर्ड की वेबसाइट (rsmssb.rajasthan.gov.in) पर कुछ दिन पहले जारी सूचना के अनुसार, अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड भेजे नहीं जाएंगे बल्कि ई-एडमिट कार्ड का लिंक जारी किया जाएगा जिससे अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। हाल में परीक्षा शेड़यूल का ऐलान करते हुए आरएसएमएसएसबी ने बताया था कि एडमिट कार्ड के बारे में अलग से सूचना प्रकाशित की जाएगी। पटवारी परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी चयन बोर्ड की वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in से डाउनलोड कर सकेंगे।

आरएसएमएसएसबी पटवारी परीक्षा का आयोजन 23 और 24 अक्टूबर को किया जाएगा। बोर्ड ने 30 सितंबर को जारी एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा कि परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जाएगा। परीक्षा की अवधि 3 घंटे की होगी। पहली पाली सुबह 8.30 बजे से 11.30 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। । उम्मीदवार वेबसाइट https://rsmssb.rajasthan.gov.in/ पर जाकर संबंधित जानकारी देख सकते हैं।

पटवार के 5378 के पदों पर होगी परीक्षा-
आरएसएमएसएसबी ने पटवारी या पटवार के पदों संख्या बढ़ाकर 5378 कर दी थी। पहले पदों की संख्या 4421 थी यानी इसमें 957 पद बढ़ाए गए हैं। इनमें 4615 पद नॉनटीएसपी और 763 पद टीएसपी एरिया के हैं। बोर्ड ने उम्मीदवारों से आग्रह किया है कि वे परीक्षा के संबंध में सोशल मीडिया के संदेशों पर विश्वास नहीं करें।