मुजफ्फरनगर में भगवान शिव के लिए राकेश टिकैत देंगे 51 किलो का घंटा

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। किसान आंदोलन के दौरान तीन कृषि कानून वापस होने तक अपने घर नहीं लौटने का प्रण कर चुके भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत 22 सितम्बर को एक बार फिर मुजफ्फरनगर में नजर आयेंगे, लेकिन वह इस बार भी अपने घर नहीं जायेंगे और शिव चौक पर भगवान शंकर की आरती कर यहां से सीधे गाजीपुर बॉर्डर रवाना हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि वह अपने प्रण पर कायम हैं, अपने पिता की स्मृति में वह शिव मंदिर में भेंट चढ़ाने के लिए कुछ देर मुजफ्फरनगर में रूकेंगे। इस दौरान यहां पर यूनियन कार्यकर्ताओं की भीड़ होगी।

भाकियू प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत किसान आंदोलन में शामिल होने के बाद यह ऐलान कर चुके हैं कि वह मांग पूरी होने के बाद ही अपने घर वापस लौटेंगे, वरना गाजीपुर बार्डर ही उनका घर है। इसके बाद किसान आंदोलन के 9 माह में पहली बार 5 सितम्बर की किसान महापंचायत में प्रतिभाग करने के लिए वह मुजफ्फरनगर पहुंचे थे और जीआईसी मैदान से मात्र 100 मीटर की दूरी पर घर होने के बावजूद भी वह घर नहीं गये थे, पंचायत खत्म होने के बाद गाजीपुर बार्डर लौट गये थे। अब वह 22 सितम्बर को मुजफ्फरनगर आ रहे हैं। भाकियू के मीडिया प्रभारी धर्मेन्द्र मलिक ने बताया कि 22 सितम्बर को उत्तराखण्ड के लक्सर में संयुक्त किसान मोर्चा की किसान महापंचायत हो रही है। लक्सर चीनी मिल के मैदान पर इस महापंचायत में मुख्य तौर पर भाकियू प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत प्रतिभाग करेंगे।

वहां से वापस गाजीपुर बॉर्डर लौटते समय वह शाम को मुजफ्फरनगर से गुजरेंगे। यहां शिव चौक पर शाम के समय राकेश टिकैत का काफिला रूकेगा। यहां पर राकेश टिकैत भगवान शंकर की आरती करते हुए किसान आंदोलन की सफलता के लिए प्रार्थना करेंगे। भाकियू नेता धर्मेन्द्र मलिक ने बताया कि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत 22 सितंबर को मुज़फ्फरनगर पहुंचेंगे। उनके द्वारा संयुक्त किसान मोर्चा के मिशन यूपी 2022 और 27 सितम्बर के भारत बंद की सफलता के लिए प्रार्थना करने के साथ ही शिव चौंक स्थित शिव मंदिर में 51 किलोग्राम वजन का घंटा भी चढ़ाया जायेगा। किसान नेता चौधरी राकेश टिकैत पहले भी शिव मंदिर में 51 किलो का घंटा भेंट कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि यह घंटा राकेश टिकैत द्वारा भारतीय किसान यूनियन के संस्थापक व अपने पिता स्वर्गीय चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की स्मृति में चढ़ाया जायेगा। इस दौरान उनके साथ यूनियन के अन्य पदाधिकारी भी होंगे। स्थानीय पदाधिकारी भी शिव चौक पर भगवान शंकर की आरती में शामिल होंगे।