हवा में अटक गया राकेश टिकैत का विमान, घंटों अटकी रही सांस

Rakesh Tikait's plane stuck in the air, breathless for hours
Rakesh Tikait's plane stuck in the air, breathless for hoursRakesh Tikait's plane stuck in the air, breathless for hours
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की तमिलनाडु की यात्रा के दौरान उनका विमान खराब मौसम में फंसकर कलाबाजियां खाने लगा। इस विमान में सवार राकेश टिकैत और अन्य यात्रियों की करीब आधे घंटे तक जान सांसत में फंसी रही। बादलों से निकलकर विमान ने सामान्य गति ली तो सबकी जान में जान आई। खुद राकेश टिकैत ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी।

शनिवार को भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता तमिलनाडु की यात्रा पर थे। हैदराबाद से इंडिगो की फ्लाइट में वह सवार हुए। फ्लाइट तिरुचिपल्ली जा रही थी। राकेश टिकैत ने अपने ट्वीट में लिखा कि इंडिगो एयरलाइंन्स की हैदराबाद से तिरुचिपल्ली जा रही फ्लाइट 6ई 7213 शनिवार शाम 7.10 बजे खराब मौसम में फंस गई। आधे घंटे तक उनकी और मुसाफिरों की जान आफत में रही। इतनी खतरनाक उड़ान की इजाजत उचित नहीं, इसकी जांच होनी चाहिए। राकेश टिकैत ने अपने ट्वीट में पीएमओ और सिविल एविएशन मिनिस्ट्री के साथ ही मिनिस्ट्री ऑफ होम को भी टैग किया गया।

इंडिगो ने दिया ट्वीट पर ही जवाब

राकेश टिकैत के ट्वीट पर इंडिगो की ओर से जवाब दिया गया कि आपको विश्वास दिलाते हैं कि आपकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। हमारे पायलट ऐसी परिस्थितियों के लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं। आप सुरक्षित हाथों में है। इसके अलावा इंडिगो की ओर से राकेश टिकैत से मिलकर बात करने के लिए समय मांगा गया है।

राजबीर जादौन ने लिखा जांच को पत्र

भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष राजबीर सिंह जादौन ने भी केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री को पत्र लिखकर इस पूरे प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि एयर होस्टेस ने भी सभी यात्रियों से विमान के लड़खड़ाने पर कसकर बेल्ट बांधने और सीटों को पकड़ने की बात कहकर सभी को डरा दिया। उन्होंने इस मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग की।