राजस्थान में ‘इस्तीफा पॉलिटिक्स’, बीजेपी के इस नेता के बयान से मचा हड़कंप

'Resignation politics' in Rajasthan, this BJP leader's statement created a stir
'Resignation politics' in Rajasthan, this BJP leader's statement created a stir
इस खबर को शेयर करें

जयपुर: लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद बीजेपी पर लगातार ‘इस्तीफा पॉलिटिक्स’ हावी है। मंत्री किरोड़ी लाल ने सात लोकसभा सीटों पर बीजेपी की हार को लेकर अपना इस्तीफा देने की घोषणा की थी। इसको लेकर राजस्थान में काफी बवाल हुआ। हालांकि अब किरोड़ी लाल मीणा अपने इस बयान से पलट गए हैं। इस बीच दौसा लोकसभा सीट पर एक बार फिर इस्तीफे को लेकर सियासत होने लगी है। इसको लेकर बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष अमर सिंह कसाना ने सोशल मीडिया पर बयान देकर बवाल खड़ा कर दिया है। उन्होंने दौसा की हार के लिए बीजेपी संगठन को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने अब पूरे दौसा बीजेपी संगठन से इस्तीफे की मांग की है।

कसाना ने कहा- नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना चाहिए
मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे के बवाल के बाद एक बार फिर बीजेपी में हलचल मची हुई। दौसा लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी कन्हैया लाल मीणा की हार को लेकर बीजेपी में बड़ी फूट देखने को मिल रही है। पूर्व जिला अध्यक्ष अमर सिंह कसाना ने फेसबुक पर अपना बयान लिखकर हड़कंप मचा दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया फेसबुक पर लिखा कि दौसा जिला भाजपा अध्यक्ष समेत पूरे संगठन को लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हार को देखते हुए नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। इनको पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है, अगर इन्होंने समय रहते हुए इस्तीफा नहीं दिया, तो आने वाले विधानसभा उपचुनाव में दौसा की सीट पर बीजेपी को भारी नुकसान होगा।

बैरवा-गुर्जर या मीना को टिकट नहीं दिया तो BJP की हार तय
पूर्व जिला अध्यक्ष अमर सिंह कसाना ने फेसबुक पर पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों को अपील करते हुए लिखा कि मैं प्रदेश नेतृत्व और राष्ट्रीय नेतृत्व से आग्रह करना चाहता हूं कि भाजपा की दौसा में स्थिति बहुत खराब है, इसलिए संगठन पर विशेष ध्यान दें। दौसा सीट पर बैरवा, गुर्जर या मीना को टिकट दिया तो भाजपा की जीत होगी,अन्यथा जातीय समीकरणों के आधार पर भाजपा की हार लगभग तय है।

कसाना के बयान फिर बढ़ाई सियासी हलचल
बता दें कि दौसा लोकसभा सीट पर कांग्रेस के मुरारी लाल मीणा और बीजेपी के कन्हैया लाल मीणा के बीच कड़ा मुकाबला हुआ। इसमें मुरारी लाल मीणा विजयी रहे। इससे पहले मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने चुनाव परिणामों को लेकर बड़ा ऐलान किया था। उसमें उन्होंने कहा कि सात लोकसभा सीटों पर बीजेपी यदि एक भी सीट हारी, तो वह अपना इस्तीफा देंगे। इसको लेकर सियासत में जमकर बवाल हुआ। कांग्रेस ने किरोड़ी लाल मीणा को जमकर घेरा, लेकिन इन सब के बाद किरोड़ी लाल मीणा अब अपना इस्तीफा नहीं दे रहे हैं। इसको लेकर भजनलाल सरकार के यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने स्पष्ट रूप से कह दिया है।