अभी अभी: हिमाचल में हाई अलर्ट जारी, पुलिस की बढ़ी चौकसी, हो रही चेंकिग

इस खबर को शेयर करें

ऊना. आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू द्वारा हिमाचल प्रदेश को लगातार दी जा रही धमकियों और प्रदेश में बढ़ रही खालिस्तानी गतिविधियों के बाद हिमाचल पुलिस ने प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है. पुलिस मुख्यालय के आदेशों के बाद पंजाब के साथ सटे ऊना जिला में भी पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी है. जिसके चलते पंजाब के साथ लगते जिला ऊना के एंट्री पॉइंट पर पुलिस कर्मियों की तैनाती कर दी गई है. इसके साथ भीड़-भाड़ वाले इलाकों और सार्वजनिक स्थानों पर भी निगरानी बढ़ा दी गई है. पुलिस के साथ-साथ ख़ुफ़िया एजेंसियां भी एक्टिव हो गई हैं.

हिमाचल प्रदेश में लगातार बढ़ रही खालिस्तानी गतिविधियों और आतंकी गुरपतवंत सिंह पुन्नू द्वारा 6 जून को हिमाचल में खालिस्तान को लेकर जनमत संग्रह करने की धमकी के बाद हिमाचल प्रदेश पुलिस ने हाई अलर्ट घोषित कर दिया है. पुलिस मुख्यालय के आदेशों के बाद ऊना पुलिस ने भी अलर्ट जारी करते हुए पंजाब के साथ लगती सीमाओं के अलावा भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है.

प्रदेशभर में हाई अलर्ट कर दिया गया है
गौरतलब है कि रविवार को धर्मशाला स्थित शीतकालीन विधानसभा के गेट पर खालिस्तान के झंडे लगे मिले थे. वहीं, दीवारों पर खालिस्तान लिख दिया गया था. इससे पहले आतंकी पन्नू द्वारा हिमाचल के नेताओं और पत्रकारों को धमकी भरे फोन और ईमेल भी भेजे गए थे. यहीं नहीं कुछ दिन पहले ही ऊना जिला मुख्यालय पर डीसी ऑफिस की दीवार पर भी खालिस्तानी झंडा लगा दिया गया था. इस प्रकार गतिविधियों के बढ़ने के बाद प्रदेशभर में हाई अलर्ट कर दिया गया है.