अभी अभी: जोधपुर में बवाल जारी, बीजेपी विधायक के घर पर फूंकी बाइक, पुलिस पर पथराव

Right now: Ruckus continues in Jodhpur, bike blown at BJP MLA's house, stone pelted on police
Right now: Ruckus continues in Jodhpur, bike blown at BJP MLA's house, stone pelted on police
इस खबर को शेयर करें

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में देर रात झंडे-लाउडस्पीकर को लेकर शुरू हुआ हंगामा थम नहीं रहा. हिंसा की आग विधायक के घर तक पहुंच गई है. बीजेपी विधायक सूर्यकांत व्यास के घर के बाहर उपद्रवियों ने बाइकों को आग लगा दी. इससे पहले सुबह भी दोबारा पथराव की खबरें भी सामने आईं. पुलिस ने इससे निपटने लाठीचार्ज भी किया और आंसू गैस के गोले भी दागे. यह हंगामा सोमवार रात यानी ईद की पूर्व संध्या से शुरू हुआ था.

जोधपुर में क्या हुआ?

जालोरी गेट इलाका जो कि मुस्लिम बहुल इलाका है वहां ईद से एक रात पहले ईद का झंडा लगाया गया था. ऐसा वहां बरसों से होता आया है. इसके साथ वहां एक लाउडस्पीकर भी लगा था. फिर वहां कुछ हिंदू संगठन से जुड़े लोग पहुंचते हैं और खींचकर झंडा उतार देते हैं. हिंदू संगठन कहते हैं कि उन्होंने वहां परशुराम जयंती के दिन भगवा झंडा लगाया था.

जालोरी गेट पर लाउडस्पीकर को लेकर शुरू हुआ विवाद.
स्वतंत्रता सेनानी बाल मुकुंद बिस्सा की मूर्ति के पास भगवा झंडे पर मुस्लिम समाज के लोगों की नजर सुबह तब पड़ती है जब वे नमाज के लिए जुटते हैं. इससे पहले ईद पर लगाया गया झंडा उतारे जाने के वीडियो भी वायरल हुए थे. घटना से गुस्साए मुस्लिम समाज के लोगों ने तब पथराव और आगजनी शुरू की थी.

फिर चौराहे पर कई गाड़ियों के कांच फोड़ दिए गए. फिर पथराव हुआ. भीड़ ने लाउडस्पीकर लगाए हुए उतार दिए. इधर, पुलिस ने भी उपद्रवियों को काबू करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया.

पुलिस ने जालोरी गेट से ईदगाह रोड पर आंसू गैस के गोले दागे. देखते-देखते भारी संख्या में जाब्ता तैनात किया गया. दोनों पक्षों के लोग जमा हो गए. पुलिस ने देर रात को पूरा इलाका लोगों से खाली करवा लिया.

इंटरनेट बंद

इस झड़प के बाद जिले और शहर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. संभागीय आयुक्त हिमांशु गुप्ता ने अपने आदेश में कहा है कि कानून व्यवस्था को देखते हुए जिले में 3 मई को रात 1 बजे से इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं.

पत्रकारों को भी पीटा

इस दौरान मीडियाकर्मियों से पुलिस का विवाद हुआ. पत्रकारों पर भी लाठियां भांजी गईं. वहीं, एक पत्रकार को चोट भी लगी. पत्रकार इसका विरोध जताने के लिए सड़क पर धरने पर बैठ गए.

जालोरी गेट पर झंडे और लाउड स्पीकर लगाने को लेकर हुआ झगड़ा.
दोबारा हथियार लेकर आए लोग

रात को ईदगाह रोड से फिर लोग हथियार के साथ एकत्र होकर आए थे और पुलिस पर पथराव किया था. पुलिस ने फिर से आंसू गैस के गोले छोड़े. मौके पर तनाव जारी है. पुलिस ने आरएसी तैनात कर दी है. वहीं, मौके पर डीसीपी ईस्ट और वेस्ट मौके पर हैं.