बिहार में भीषण ठंड से स्कूली बच्चे बेहाल, क्लासरूम में बेहोश हुई चौथी की छात्रा

School children suffering due to severe cold in Bihar, fourth class student fainted in the classroom
School children suffering due to severe cold in Bihar, fourth class student fainted in the classroom
इस खबर को शेयर करें

बेतिया: बिहार में सर्दी का सितम जारी है। भीषण ठंड और शीतलहर का सबसे अधिक असर छोटे-छोटे स्कूली बच्चों पर पड़ रहा है। पिछले दिनों जमुई में ठंड के कारण कई स्कूली छात्रों की तबीयत बिगड़ गई थी और वे स्कूल में ही बेहोश हो गए थे। अब ताजा मामला बेतिया से सामने आया है, जहां स्कूल गई चौथी की छात्रा क्लासरूम में ही बेहोश हो गई और ठंड लगने से उसकी तबीतय बिगड़ गई है।

दरअसल, राजधानी पटना समेत कई जिलों में स्कूलों का टाइम टेबल बदल गया है लेकिन अभी भी कई जिले ऐसे हैं, जहां पूर्व के समय पर ही स्कूलों का संचालन किया जा रहा है। खासकर सुबह सवेरे स्कूल जाने वाले बच्चों को ठंड के कारण भारी फजीहत झेलनी पड़ रही है। बेतिया के मझौलिया थाना क्षेत्र के राजकीय मध्य विद्यालय नौतन खुर्द में उस वक्त स्कूल में अफरा तफरी मच गई जब एक चौथी क्सास की छात्रा बेहोश हो गई।

आनन-फानन में बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नौतन खुर्द की रहने वाली उमेश साह की बेटी ज्योति कुमारी चौथी क्लास की छात्रा है। हर दिन की तरह वह बुधवार को भी समय से स्कूल पहुंच गई थी। क्लासरूम में टीचर पढ़ा रहे थे, तभी ज्योति अचानक बेहोश हो गई। इस घटना के बाद स्कूल प्रबंधन में हड़कंप मच गया।

पहले तो बच्ची को स्कूल में ही आग से सेंका गया लेकिन जब बात नहीं बनी तो उसे स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि ठंड लगने के कारण बच्ची बेहोश हो गई थी। बता दें कि बिहार में भीषण ठंड और शीतलहर का कहर जारी है। कुछ जिलों में स्कूलों का समय बदला गया है लेकिन कुछ जिलों में पहले की समय पर ही स्कूल संचालित किए जा रहे हैं, जिससे इस तरह की घटनाएं सामने आ रही है।