शर्मनाक! फेमस होने का ऐसा चस्का कि YouTube पर नवजात के उत्पीड़न के तरीके ही बता डाले, अब पुलिस कर रही तलाश

Shameful! He was so addicted to fame that he started telling about the ways of harassing a newborn on YouTube, now the police is searching for him
Shameful! He was so addicted to fame that he started telling about the ways of harassing a newborn on YouTube, now the police is searching for him
इस खबर को शेयर करें

गाजियाबाद: एक यू-ट्यूब पर गेमिंग से जुड़ा चैनल चलाने वाली युवती ने खुद को चर्चा में लाने के लिए स्ट्रीमिंग के दौरान नवजात के उत्पीड़न के तरीके ही बता डाले। मामले में सोशल मीडिया पर हुई शिकायत के बाद गाजियाबाद पुलिस से किसी ने शिकायत की। इसके बाद कौशांबी थाने में कुंवारी बेगम नाम के एक यू-ट्यूब चैनल को चलाने वाली युवती पर केस दर्ज किया गया है। अडिशनल सीपी दिनेश पी ने बताया कि इस मामले में दीपिका नारायण भारद्वाज की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है। आरोपी की तलाश की जा रही है। उसके बारे में जानकारी की जा रही है।

बच्चों के उत्पीड़न को लेकर किए अभद्र कमेंट
शिकायत में बताया गया है कि युवती ने विडियो में नवजात बच्चों के उत्पीड़न के तरीके बताए। इस विडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर उसकी आलोचना शुरू हुई। एकम न्याय की फाउंडर और शिकायतकर्ता दीपिका ने बताया कि नवजात बच्चों को लेकर विडियो में जिस तरह बोला गया है, वह शर्मसार करने वाला है। युवती के द्वारा प्रयोग किए गए शब्दों से समाज पर बुरा असर पड़ेगा।

उन्होंने बताया कि इस मामले में उन्होंने पहले सोशल मीडिया पर शिकायत की थी। इसके बाद उन्होंने इस संबंध में पुलिस को सूचना दी है। पुलिस के साथ-साथ उन्होंने एनसीपीआर में भी इस संबंध में शिकायत दी है। दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर भी लोग युवती की शिकायत कर रहे हैं।

YouTube अकाउंट कर दिया डिलीट
यू-ट्यूब पर बने कुंवारी बेगम नाम के अकाउंट के 2 हजार से अधिक सब्सक्राइबर हैं। इसके अलावा उसने 115 विडियो पोस्ट की हैं, जिसमें ज्यादातर अश्लील थम्बनेल के साथ हैं। इस मामले में सोशल मीडिया पर शिकायत होने के बाद युवती ने अपने अकाउंट को डिलीट कर दिया है।

दीपिका नारायण ने बताया कि उन्हें जो जानकारी मिली है, उसमें चैनल को चलाने वाली युवती का नाम शिखा मैत्रेय है। वह एक बड़े इंस्टिट्यूट से पढ़ी हुई है। साथ ही कई बड़ी कंपनी में काम कर चुकी है। इस मामले में जांच के लिए साइबर थाने की टीम को लगाया गया है, जिसमें पुलिस यू-ट्यूब से भी इस बारे में जानकारी कर रही है।

वायरल होने के लिए कुछ भी कर रहे हैं लोग
इस मामले में दीपिका नारायण ने बताया कि सोशल मीडिया इस प्रकार के कंटेंट से भरा हुआ है। इसमें अश्लीलता की हद पार है। लोग ऐसा सिर्फ कुछ फॉलोअर्स और व्यूज बढ़ाने के लिए कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पूर्व में भी उन्होंने इस मामले में विभिन्न क्षेत्रों की पुलिस से शिकायत की है। उनका कहना है कि यह समाज के लिए बड़ी चुनौती हैं, इस पर कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है।