पेरिस में भारत के लिए ‘निशाना’ लगाएंगी श्रेयसी सिंह, बिहार की बीजेपी विधायक का ओलंपिक में चयन

Shreyasi Singh will 'aim' for India in Paris, Bihar's BJP MLA selected for Olympics
Shreyasi Singh will 'aim' for India in Paris, Bihar's BJP MLA selected for Olympics
इस खबर को शेयर करें

जमुई: बिहार की बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह का पेरिस ओलंपिक के लिए चयन हुआ है। इस साल पेरिस में होने वाले ओलंपिक गेम्स के लिए भारतीय निशानेबाज टीम में श्रेयसी को शामिल किया गया है। वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का मान बढ़ाएंगी। श्रेयसी सिंह बिहार के जमुई से बीजेपी की विधायक हैं। उन्हें निशानेबाजी में अर्जुन पुरस्कार भी मिल चुका है।

बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह के ओलंपिक गेम्स के लिए चयन होने पर जमुई के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। वह पहले भी निशानेबाजी में कई खिताब हासिल कर चुकी हैं। खास बात यह है कि श्रेयसी सिंह बिहार की पहली खिलाड़ी हैं, जिनका पेरिस ओलंपिक के लिए चयन हुआ है।

देश के लिए गोल्ड ला चुकी हैं श्रेयसी, विरासत में मिली राजनीति

जमुई की रहने वालीं श्रेयसी सिंह का नाता बिहार के एक शाही परिवार से रहा है। वह पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत दिग्विजय सिंह की बेटी हैं। राजनीति उन्हें विरासत में मिली हैं। उन्होंने दिल्ली के हंसराज कॉलेज से पढ़ाई की। खेल में उनकी शुरुआत से दिलचस्पी रही है। 2014 के कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने निशानेबाजी में रजत पदक जीता था। इसके बाद 2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने गोल्ड मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाया था। 2020 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उन्हें जमुई से टिकट दिया और जीतकर वह विधानसभा पहुंचीं।