Sinkhole Pool: पार्टी के दौरान स्वीमिंग पूल के बीच में खुला ‘नरक का दरवाजा’, 43 फीट गहरे सिंकहोल में डूबने से एक की मौत

Sinkhole Pool: 'Door of Hell' opened in the middle of the swimming pool during the party, one died due to drowning in 43 feet deep sinkhole
Sinkhole Pool: 'Door of Hell' opened in the middle of the swimming pool during the party, one died due to drowning in 43 feet deep sinkhole
इस खबर को शेयर करें

तेल अवीव: इजरायल में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक हाउस पार्टी के दौरान स्वीमिंग पूल में सिंक होल बन गया। सिंकहोल धंसते ही स्विमिंग पूल का हजारों लीटर पानी तेजी से गड्ढे में जाने लगा। इस दौरान बहाव एक शख्स को 43 फीट गहरे गड्ढे में खींच ले गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना गुरुवार को तेल अवीव से 40 किमी दक्षिण पूर्व में करमी योसेफ शहर में हुई है।

इस घटना का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा है। एक ट्विटर यूजर ने घटना का वीडियो शेयर किया, जिसमें दिख रहा है कि स्वीमिंग पूल की सतह अचानक टूटने लगती है और देखते ही देखते एक गड्ढा बन जाता है। स्वीमिंग पूल का पानी तेजी से गड्ढे को भरने लगता है। पानी के बहाव के कारण एक शख्स सिंकहोल की ओर फिसल जाता है, लेकिन पास खड़ा दूसरा शख्स उसे खींच लेता है। लेकिन इस दौरान एक व्यक्ति गड्डे के अंदर चला जाता है। बाद में इस शख्स की मौत हो गई।

क्या होता है सिंकहोल
जिस समय ये घटना हुई उस दौरान छह लोग स्वीमिंग पूल में मौजूद थे। जब जमीन अंदर से खोखली हो जाए और सतह धंस जाए तो ये सिंकहोल कहलाता है। अमेरिका के भूगर्भीय सर्वेक्षण के मुताबिक सिंकहोल कई तरह से बन सकते हैं, लेकिन वे अक्सर तब ज्यादा बनते हैं जब सतह के नीचे की जमीन भूजल में घुल जाती है। ये धरती की एक पतली परत से ये ढका रहता है।

मिट्टी के धंसने की संभावना
सिंकहोल चूना पत्थर, कार्बोनेट चट्टान या नमक वाली जगहों पर आम है। जमीन से ज्यादा पानी निकालने और निर्माण गतिविधियों के कारण भी सिंकहोल बन सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक शव को निकालने के लिए एक टनल को सिंकहोल से जोड़ा जाएगा। सीधे सिंकहोल में उतरने पर मिट्ठी के धंसने की संभावना है।