आ रहा ‘जमीन पर दौड़ने वाला’ Smartphone! कंपनी ने लगा दिया पहिया, जानिए आखिर क्यों

'Smartphone that runs on the ground' is coming! The company has put the wheel on it, know why
'Smartphone that runs on the ground' is coming! The company has put the wheel on it, know why
इस खबर को शेयर करें

जल्द ही Nothing अपनी CMF ब्रांड के तहत पहला स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है. लॉन्च की तारीख तो अभी पता नहीं चली है, लेकिन कंपनी ने कुछ रहस्यमई झलकियां दिखानी शुरू कर दी हैं जिनसे पता चलता है कि कोई नया CMF फोन आने वाला है, लेकिन फोन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है. लॉन्च से पहले, टिप्सटर योगेश ब्रार ने ऑनलाइन रूप से भारत में CMF Phone 1 की कीमत लीक कर दी है. कंपनी ने बैक पैनल की कुछ झलकियां दिखाते हुए एक छोटा वीडियो भी शेयर किया है.

कितनी हो सकती है कीमत
कुछ समय पहले खबर आई थी कि Nothing जल्द ही अपना पहला CMF ब्रांड वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है. हालांकि लॉन्च की तारीख अभी पता नहीं चली है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि CMF Phone 1 की कीमत 20,000 रुपये से कम होगी. इंडियाटुडे ने सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि डिब्बे पर लिखी कीमत 19,999 रुपये है. Nothing पहले से ही CMF सीरीज को किफायती विकल्प के रूप में पेश करता है ताकि ज्यादा लोगों को अपने प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने का मौका मिले.

आपको याद होगा कि जब Nothing के पहले फोन लॉन्च हुए थे, उनकी कीमत 40,000 रुपये से ज्यादा थी, लेकिन कुछ महीनों बाद कम होकर 30,000 के आसपास आ गई. हाल ही में उन्होंने Phone 2a सीरीज भी लॉन्च की है जिसकी कीमत 25,000 रुपये के आसपास है. इन सब बातों को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि CMF Phone 1 की कीमत 20,000 रुपये से कम हो सकती है, लेकिन अभी तक कोई पक्की जानकारी नहीं मिली है.

फोन में दिखा पहिया
Nothing ने जो छोटा वीडियो दिखाया है उसमें ज्यादा कुछ तो नहीं पता चलता, सिवाय इसके कि CMF Phone 1 के पीछे का कवर एकदम सादा होगा और नीचे की तरफ एक घूमने वाला पहिया होगा. फिलहाल ये पता नहीं है कि इस पहिये का क्या काम है. कंपनी के अब तक के झलकियों से ऐसा लगता है कि शायद फोन का पिछला कवर निकाला जा सके, लेकिन अभी तक इसकी कोई पक्की जानकारी नहीं है. आने वाले कुछ दिनों में जब Nothing फोन का पूरा डिजाइन दिखाएगा तब हमें इस बारे में ज्यादा जानकारी मिल पाएगी.

Nothing के छोटे वीडियो में ये भी इशारा मिला है कि शायद कंपनी सिर्फ फोन ही नहीं बल्कि और भी CMF प्रोडक्ट्स लाने वाली है. वीडियो में 3 अलग-अलग तरह के घूमने वाले पहिए दिखाए गए हैं. इनमें से एक पहिया CMF Buds जैसा दिखता है. ये वीडियो में दूसरे नंबर पर दिखाए गए पहिए से पता चलता है. पहली तस्वीर शायद CMF फोन की ही है क्योंकि उसमें सिम निकालने का टूल भी दिख रहा है. तीसरी तस्वीर किसी घड़ी की हो सकती है, लेकिन अभी कंपनी ने किसी भी चीज़ की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.