मुजफ्फरनगर में संचारी रोग नियंत्रण को चला विशेष अभियान, एंटी लार्वा का छिड़काव

Special campaign for communicable disease control in Muzaffarnagar, anti-larva spraying
Special campaign for communicable disease control in Muzaffarnagar, anti-larva spraying
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। जिला मुजफ्फरनगर में संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत नगर निकायों और विकास खंडों में विशेष सफाई अभियान प्रारंभ किया गया। जिसके तहत ईओ और अन्य सक्षम अधिकारियों के निर्देशन में सफाई, एंटी लार्वा छिड़काव कराया गया।

डीएम चन्द्रभूषण सिंह ने स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों को निर्देशित किया था कि विभिन्न संक्रामक रोगों से लोगों को समय पूर्व बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं। जिसके बाद जिला मलेरिया अधिकारी अलका सिंह तथा अधिनस्थों के निर्देशन में जनपद में मलेरिया आदि से बचाव के लिए एहतियाती कदम उठाए जाने शुरू किये गए।

इन स्थानों पर चला विशेष अभियान

नगर पालिका परिषद खतौली में विशेष सफाई अभियान के तहत विभिन्न स्थानों पर साफ सफाई का कार्य कराया गया।

नगर पंचायत चरथावल की स्प्रे टीम ने वार्ड नंबर 11 मोहल्ला शेखजाद गान सरकी में एंटी लारवा का छिड़काव किया।

नगर पंचायत मीरापुर में डीएम के आदेश पर विशेष अभियान चलाकर नगर पंचायत अधिकारियों की देखरेख में नाला सफाई का काम शुरू हुआ।

अभियान के तहत नगर पंचायत बढ़ाना के बड़ौत-मुजफ्फरनगर मार्ग पर विशेष सफाई अभियान चलाया गया तथा नाला सफाई का कार्य कराया गया। संचारी रोग नियंत्रण अभियान के लिए एंटी लारवा का छिड़काव कार्य विभिन्न स्थानों पर हुआ।
संचारी रोग नियंत्रण के लिए विकास खंड पुरकाजी के गांव अलमासपुर, धंधेड़ा, कूकड़ा, मखियाली, सहावली, सरवट तथा विकास खंड जानसठ के गांव रसूलपुर गढी, विकास खंड खतौली के गांव सोंटा, टिटौड़ा तथा उमरपुर लिसोढा में भी विशेष स्वच्छता अभियान चलाया गया।