राजस्थान में 50 किलोमीटर की स्पीड से चलेगी आंधी, IMD ने इन जिलों में दिया बारिश का Yellow Alert

इस खबर को शेयर करें

जोधपुर. Rajasthan Rain Alert: पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश के कई जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को भी ऐसा ही मौसम बने रहने का पूर्वानुमान है। विभाग के अनुसार राजस्थान के कई जिलों में आज से अगले 6 दिनों तक बारिश के आसार हैं। वहीं आज भी विभाग की ओर से प्रदेश के 12 जिलों में आंधी और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

आज भी बारिश का येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने आज यानी शनिवार को प्रदेश के अजमेर, अलवर, जयपुर, झुंझुनूं, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर और श्रीगंगानगर में आंधी, मेघगर्जन और वज्रपात की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।

13 जून तक सुहाना रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने 9 जून को भरतपुर, जयपुर, कोटा, अजमेर और बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना जताई है। इसके साथ ही 10 जून को उदयपुर और कोटा संभाग में बारिश हो सकती है। वहीं 11 से 13 जून तक भरतपुर, जयपुर, कोटा और अजमेर संभाग में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। वहीं जोधपुर की बात करें तो शुक्रवार को सुबह सात बजे तक 20 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली। आखलिया चौराहे पर ट्रैफिक पॉइंट पर लगा टेंट गिर गया। दोहपर 12 बजे तक धूल का गुबार छाया रहा। अंधड़ के साथ कुछ स्थानों पर छींटे भी गिरे। जिले के बावड़ी क्षेत्र में चने के के आकार के ओले गिरे। मथानिया क्षेत्र के रामपुरा भाटियान गांव में आंधी की वजह से कोल्ड स्टोरेज पर लगी सोलर प्लेटें उखड़ गईं। फलों के कैरेट हवा में कई मीटर दूर जा गिरे। आसपास के ग्रामीण इलाकों में दोपहर बाद बारिश हुई।