Online Game की ऐसी सनक! खिलाड़ी को मारने के लिए 750KM का तय किया सफर और फिर…

Such a craze for online game! Traveled 750 KM to kill the player and then...
Such a craze for online game! Traveled 750 KM to kill the player and then...
इस खबर को शेयर करें

ऑनलाइन गेम खेलने के दौरान किसी बात को लेकर झगड़ा हो जाना कोई अजीब बात नहीं है, लेकिन न्यू जर्सी के एक शख्स ने इस झगड़े को हद से ज्यादा बढ़ा दिया! जी हां, आपने सही पढ़ा. रिपोर्ट के अनुसार, न्यू जर्सी के 20 साल के एडवर्ड कांग नाम के शख्स ने ऑनलाइन गेम में किसी बात को लेकर झगड़ा करने वाले शख्स को सबक सिखाने के लिए फ्लोरिडा तक हवाई जहाज से उड़ान भर ली. वह हथौड़ा लेकर उस शख्स के घर गया और उस पर हमला कर दिया. उस पर अब दूसरी डिग्री हत्या की कोशिश और हथियारबंद होकर घर में घुसने के आरोप लगाए गए हैं. नासाउ काउंटी के शेरिफ बिल लीपर ने इस पर बिल्कुल सही टिप्पणी की, ‘कुछ चीजें आप बस समझ नहीं सकते.’

क्या था मामला?

कांग और उसका शिकार, दोनों ही ArcheAge गेम को लेकर दीवाने थे. गेम के पब्लिशर ने हाल ही में यूरोप और उत्तरी अमेरिका में अपने सर्वर बंद करने की घोषणा की, जिससे संभवतः इसके खिलाड़ियों में काफी निराशा हुई. हालांकि, किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि यह इस हद तक की पागलपन पर जा सकता है.

ऐसे निकला घर से

कांग ने अपनी मां को बताया कि वो अपने एक ऑनलाइन दोस्त से मिलने जा रहा है, उसने अपना सामान पैक किया और पिछले गुरुवार को न्यू जर्सी के नेवार्क से फ्लोरिडा के जैक्सनविले के लिए हवाई जहाज से उड़ान भर ली. वो अपने गेम के दुश्मन को कैसे ढूंढ पाया ये अभी साफ नहीं है, लेकिन फ्लोरिडा पहुंचने के बाद कांग ने जैक्सनविले से करीब 35 मील दूर फर्नांडीना बीच के एक होटल के लिए उबर बुक किया. इसके बाद वो हथौड़ा खरीदने के लिए पास की एक हार्डवेयर स्टोर पर रुका.

हथौड़ा लेकर तैयार कांग रविवार को करीब 2 बजे पीड़ित के घर पहुंचा. गेम वाले दुश्मन का घर खुला हुआ था, जिससे कांग के लिए अंदर जाना आसान हो गया. लेकिन ऐसा लगता है कि किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. पीड़ित जैसे ही अपने कमरे से बाहर निकल रहा था, गुस्से में भरे कांग ने उसका रास्ता रोका और बिना किसी झिझक के उस पर हथौड़े से हमला कर दिया.

ऐसे पाई मदद

दोनों में हाथापाई होने लगी, इसी झगड़े के दौरान पीड़ित किसी तरह मदद के लिए फोन करने में कामयाब हो गया. उसका सौतेला पिता दौड़कर आया और पुलिस के आने तक कांग को पकड़ने में मदद की. पीड़ित के सिर पर कई चोटें आई थीं, लेकिन गंभीर चोट नहीं थी. उसे अस्पताल में ले जाया गया जहां उसके सिर पर टांके लगाए गए.

पुलिस की पूछताछ में, कांग ने अपने गेम के दुश्मन को ‘ऑनलाइन बदमाश’ बताया और यहां तक ​​कि अपने अपराधों के लिए जेल की सजा के बारे में भी पूछा. शेरिफ लीपर का जवाब बिल्कुल वाजिब था: ‘मैं कहूंगा कि मिस्टर कांग, वीडियो गेम दोबारा खेलने में आपको काफी लंबा समय लगेगा.’ फिलहाल वो जमानत के बिना जेल में बंद है.