छत्तीसगढ़ में 200 रुपये घूस लेना बाबू को पड़ा भारी, अब होगी कार्रवाई

Taking a bribe of Rs 200 in Chhattisgarh proved costly for a Babu, now action will be taken
Taking a bribe of Rs 200 in Chhattisgarh proved costly for a Babu, now action will be taken
इस खबर को शेयर करें

अंबिकापुर : अंबिकापुर जिले के उदयपुर अनुविभागीय राजस्व कार्यालय में ACB द्वारा की गई कार्रवाई के बाद भी यहां घूसखोर कर्मचारियों का मनोबल तनिक भी कम नहीं हुआ है. ताज़ा मामला फिर सामने आया है. यहां का एक कर्मचारी नक्शा देने के नाम पर एक व्यक्ति से घूस ले रहा था. जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो गया है. वीडियो वायरल होने के बाद सरगुजा के कलेक्टर ने कर्मचारी को निलंबित (Suspend) कर दिया है.

ये है मामला
दरअसल उदयपुर के एसडीएम कार्यालय के अंतर्गत आने वाले तहसील कार्यालय में पदस्थ पदस्थ लिपिक नन्हारी राम सहायक ग्रेड 02 ग्राम कुमडेवा के रहने वाले एक ग्रामीण को जमीन की नकल देने की एवज में 200 रूपये की घूस ले रहा था. इसी दौरान किसी वीडियो बना लिया और इसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया. जैसे ही ये मामला सरगुजा के कलेक्टर तक पहुंचा तो उन्होंने तत्काल संज्ञान लेते हुए आरोपी बाबू को उसके पद से निलंबित कर दिया है.

SDM सहित चार को घूस लेने के मामले भेजा है जेल
राजस्व विभाग में घूस लेना आम बात है लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि एक सप्ताह पूर्व ही एंटी करप्शन ब्यूरो ने उदयपुर के एसडीएम सहित अन्य चार कर्मचारियों को घूस लेने के आरोप में रंगे हाथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. मामल ताजा होने के बावजूद इसी कार्यालय में अभी भी यहां बैठने वाले कर्मचारी घूस लेने से बाज नहीं आ रहे हैं. वहीं इस मामले में आरोपी लिपिक के विरुद्ध उदयपुर थाना में अपराध दर्ज करने के लिए भी कलेक्टर ने आदेशित कर दिया है.