लालू-राबड़ी से वीडियो कॉल पर बात और शुरू हो गई तेज प्रताप यादव की होली, सबको रंगों से भीगा डाला

Tej Pratap Yadav started talking on video call with Lalu-Rabri, Holi drenched everyone with colors
Tej Pratap Yadav started talking on video call with Lalu-Rabri, Holi drenched everyone with colors
इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार में होली खेली जाए और लालू प्रसाद यादव के परिवार की होली अगर नहीं मानी तो समझो बिहार में होली अधूरी है। बिहार में यदि लालू प्रसाद यादव की होली किसी ने नहीं देखी तो समझो उसने होली नहीं देखी। लेकिन लालू प्रसाद यादव कभी जेल में रहे तो कभी स्वास्थ्य कारणों से अस्पताल में। अभी किडनी का ट्रांसप्लांट करा कर आए हैं और दिल्ली में है। लालू भले ही होली नहीं खेल रहे हों, लेकिन उनके होली खेलने की परंपरा को उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अभी भी जिंदा रखा है। हालांकि जो लोग लालू प्रसाद यादव के साथ होली खेल चुके हैं। उसके बाद तेज प्रताप यादव की होली फीकी जरूर लगती है लेकिन अंदाज करीब-करीब वही देखने को मिलता है।

तेजप्रताप यादव की लठमार होली
लालू प्रसाद यादव के बड़े लाल तेज प्रताप यादव ने ब्रज की लट्ठमार होली का आज आयोजन अपने आवास पर ही किया। लोगों को यह संदेश दिया की होली मैं किसी जीव की हत्या न करें। उन्होंने कहा जो लोग त्यौहार के दिन मांस मदिरा का सेवन करते हैं उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए और आज के दिन किसी जीव की हत्या नहीं करनी चाहिए। वन एवं पर्यावरण मंत्री होने के नाते उन्होंने लोगों को यह संदेश दिया की जीवों की हत्या कर त्योहार मनाना किसी भी तरीके से उचित नहीं है।

tej pratap yadav video call to lalu yadav rabri devi and holi celebration  bihar : लालू-राबड़ी से वीडियो कॉल पर बात और शुरू हो गई तेज प्रताप यादव की  होली| patna news

कहते हैं कि उम्र बढ़ते के साथ कई चीजें और आदतें भी बदल जाती हैं। चारा घोटाले में भ्रष्टाचार की सजा काट रहे लालू जब जेल से बाहर आए थे तो कई बीमारियों से भी जूझ रहे थे। जाहिर है कि होली मनाने का अंदाज भी बदल गया। हालांकि कुछ साल पहले ही चारा घोटाले के एक मामले में लालू ने जज से कहा था कि ‘हुजूर, होलीओ (होली) आनेवाला है, जल्दी जजमेंट दे दीजिए।’ हालांकि उन्हें राहत नहीं मिली थी। बात अगर इस तस्वीर की करें तो उम्र में बड़े होने के कारण परंपराओं का निर्वाह करते हुए लालू ने नीतीश को अबीर का तिलक लगाया था। ये तस्वीर 2016 की है जब बिहार में नीतीश ने लालू के साथ मिलकर महागठबंधन सरकार बनाई थी।

लालू-राबड़ी-तेजस्वी से वीडियो कॉल पर बात
होली के दौरान तेज प्रताप यादव ने अपने परिवार के सदस्यों से बातचीत की। लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी तेजस्वी यादव और अपनी बहन को फोन मिलाया और वीडियो कॉल पर होली की बधाई दी। वीडियो कॉल पर राबड़ी ने तेज प्रताप को भोजपुरी में कहा कि ‘बढ़िया से खेलिहा होली, कौनो दिक्कत परेशानी ना होए चाहिं’।इस दौरान तेजप्रताप यादव ने पटना में अपने आवास को मथुरा जैसा बना दिया। ब्रज की होली इसी स्टाइल में खेली भी गई। कवरेज कर रहे पत्रकारों को भी तेज प्रताप यादव ने रंगों में सराबोर कर दिया।