राजस्थान के 88.44 लाख पेंशनर्स के खाते में आज जारी होगी बढ़ी हुई राशि

इस खबर को शेयर करें

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) आज झुंझुनूं के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे सामाजिक सुरक्षा पेंशन (Social Security Pension Scheme) के तहत बढ़ी हुई राशि को 88.44 लाख लाभार्थी पेंशनर्स के खाते में ट्रांसफर करेंगे. राजस्थान सरकार ने इसे खुशियों की पेंशन नाम दिया है, और सीएम के कार्यक्रम को लेकर झुंझुनूं में भव्य तैयारियां की गई हैं.

सीएम ने 1 अप्रैल को किया था ऐलान
अभी तक सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत लाभार्थियों को 1000 रुपये मिल रहे थे. मगर, 1 अप्रैल 2024 से सीएम ने इस पेंशन राशि को बढ़ाकर 1150 रुपए करने का ऐलान किया था. यह राशि आज सभी लाभार्थियों के बैंक खाते में सीधा ट्रांसफर की जाएगी. इतना ही नहीं, 27 जून को झुंझुनूं में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सीएम लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे और फिर उनके खाते में कुल 1038.55 करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे.

यह रहेगा मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम
मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, सीएम भजनलाल शर्मा सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर जयपुर से झुंझुनूं के लिए रवाना होंगे. करीब 11 बजकर 55 मिनट पर वह झुंझुनूं हवाईपट्टी पर पहुंच जाएंगे. वहां से फिर वे कार में बैठकर रवाना होंगे और दोपहर 12 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंच जाएंगे. इस राज्यस्तरीय कार्यक्रम में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के लाभार्थियों से वे संवाद करेंगे और फिर लाभार्थियों के खाते में बढ़ी हुई राशि के साथ पेंशन को डिजिटली ट्रांसफर करेंगे. दोपहर 1 बजकर 5 मिनट पर वह जयपुर के लिए रवाना हो जाएंगे.