अरबपतियों के अजीबोगरीब शौक, समुद्री नाव पर काम करने वाली लड़की ने किया खुलासा, जानकर दांतों तले दबा लेंगे उंगली

The strange hobbies of billionaires, a girl working on a sea boat revealed, knowing this, you will press your finger under your teeth
The strange hobbies of billionaires, a girl working on a sea boat revealed, knowing this, you will press your finger under your teeth
इस खबर को शेयर करें

अमीरों के शौक के बारे में कई बार आपने सुना होगा. कुछ भी पसंद आ जाए तो खरीद लेना इनकी आदतों में शुमार है. हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, जो जितना अमीर उसके शौक भी उतने ही बड़े और मंहगे होते हैं. ज्‍यादातर अरबपत‍ि कपड़ों और एसेसरीज पर सबसे ज्‍यादा पैसे खर्च करते हैं. इसके बाद घूमने-फ‍िरने और मौज मस्‍ती पर. इसके बाद आता है ज्‍वैलरी और कारें-जेट खरीदने का नंबर. लेकिन आज हम आपको अरबपत‍ियों के अजीबोगरीब शौक या यूं कह लीजिए हरकतों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. जिसे जानने के बाद आप दांतों तले उंगली दबा लेंगे.

डेली मेल के मुताबिक, समुद्री नाव यानी सुपरयॉट में काम करने वाली मेक्सिको की गिजेल एजुएटा ने उनकी हरकतों का खुलासा किया. 39 साल की गिजेल इन दिनों एक सुपरयॉट की इंटीरियर प्रभारी हैं. इस यॉट में दुनिया के दिग्‍गज अरबपत‍ि सफर करते हैं. उन्‍होंने कहा, मुझे अपनी जॉब बेहद पसंद है, लेकिन कुछ उद्योगपत‍ि ऐसी डिमांड कर देते हैं कि मूड खराब हो जाता है. एक घटना का जिक्र करते हुए गिजेल ने बताया, एक मल्‍टी मिलेनियर ने एक क्रू मेंबर से कहा, अगर उसे कांच की मेज के ऊपर लेटकर शौच करने की अनुमत‍ि देगी तो वह 10000 डॉलर यानी तकरीबन 8 लाख रुपये देगा.

डिनर करते वक्‍त बस देखती रहे
एक अरबपत‍ि की डिमांड थी कि जब वह डिनर करे तो क्रू मेंबर में से एक मह‍िला उसे देखती रहे. उनकी डिमांड पूरी की गई. एक अटेंडेंट डिनर के वक्‍त किचन के पास कोने में खड़े होकर उन्‍हें तब तक देखती रही, जब तक कि उन्‍होंने खाना नहीं खा लिया. गिजेल ने कहा, हमारी इंडस्‍ट्री में ‘नहीं’ कहने का कोई विकल्‍प नहीं है. चाहे कोई पैसेंजर कितना भी अजीब, पागल की तरह डिमांड क्‍यों न रख दे. सिर्फ फ‍िजिकल रिलेशन या क्रू मेंबर की सेहत के लिए खतरा होने पर ही हम सख्‍ती से पेश आते हैं.

आकर्षक होना बेहद जरूरी
गिजेल ने बताया कि इस इंडस्‍ट्री में जॉब पाने के लिए आपका आकर्षक होना सबसे ज्‍यादा जरूरी है. सुपरयॉट के मालिक भी कहते हैं कि क्रू मेंबर को अपनी नौका की तरह सुंदर दिखना चाह‍िए. अगर आप क्‍यूट और सुंदर हैं तो आप फ‍िट हो सकते हैं. आप अजनबियों के साथ कई रातें समुद्र में नौका विहार पर रहते हैं. सिर्फ जुनूनी लोग ही ऐसा कर सकते हैं. उन्‍होंने कहा, मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह मेरा कर‍ियर होगा, लेकिन जब एक दोस्‍त ने मुझे आमंत्रित किया तो मैं इसकी फैन हो गई.