यूक्रेन से हरियाणा लौटे छात्र ने बताया वहां कैसा है हाल? किए कई बड़े खुलासे

इस खबर को शेयर करें

पानीपत. यूक्रेन और रूस के बीच बढ़ते तनाव को लेकर यूक्रेन (Ukraine) में रह रहे भारतीय नागरिकों और छात्रों में स्वदेश लौटने की होड़ लगी हुई है. क्योंकि यूक्रेन में रूस की सेना (Russian Army) घुस चुकी है और किसी भी वक्त युद्ध शुरू हो सकता है. ऐसे में हाल ही में यूक्रेन से पानीपत (Panipat) लौटे छात्र अनिल से हमने बातचीत की जिसने वहां के हालात के बारे में बताया और इस दौरान उन्होंने यूक्रेन के ताजा हालातों के बारे में यूक्रेन में रह रहे उनके दोस्तों से भी बातचीत करवाई.

पानीपत लौटे छात्र ने बताया कि छात्रों में भय का माहौल बना हुआ है और सभी भारतीय नागरिक और छात्र स्वदेश लौटना चाहते हैं. क्योंकि वहां पर रह रहे छात्रों की वित्तीय स्थिति भी ठीक नहीं है. तो वहीं बढ़ते तनाव को देखते हुए फ्लाइट भी बहुत महंगी हो रही है. हालांकि भारत की तरफ से भारतीय नागरिकों और छात्रों को स्वदेश लाने के लिए फ्लाइट भेजी जा रही है.

लेकिन अनिल की मानें तो फ्लाइट का रेट डबल से ट्रिपल हो चुका है. जिसकी वजह से छात्र भारत नहीं लौट पा रहे हैं. अनिल ने सरकार से छात्रों की मदद के लिए रीजनेबल प्राइस पर फ्लाइट मुहैया करवाने की अपील की है.

यूक्रेन में फंसे भारतीयों को महंगाई का सामना भी करना पड़ रहा है हर चीज दोगने भाव पर मिल रही है. ऐसे हालातों को देखकर भारत का हर परिवार यही चाहता है कि उनका बच्चा जल्द से जल्द भारत वापस आ जाए. अनिल ने बताया कि सप्लाई चेन रुकने की वजह से वहां खाने का सामान बहुत महंगा हो गया है. माहौल ज्यादा खराब हो जाए उससे पहले सरकार को अपने नागरिकों वापस ले आना चाहिए.