हरियाणा में झमाझम बरसात से सुहावना हुआ मौसम, कई जिलों में बारिश शुरू…जानें कब दस्तक देगा मानसून

The weather became pleasant due to heavy rains in Haryana, rain started in many districts... know when the monsoon will arrive
The weather became pleasant due to heavy rains in Haryana, rain started in many districts... know when the monsoon will arrive
इस खबर को शेयर करें

गुरुग्राम: बढ़ती गर्मी के बीच आखिर में हरियाणा वासियों को राहत की सांस मिली है, यहां कई जिलों में सुबह-सुबह तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई। मौसम के सुहावने होने से लोगों के चेहरे खिल गए हैं। साथ ही किसानों की बात की जाए तो किसानों ने भी राहत की सांस ली है, क्योंकि बारिश से उनकी फसल में नमी आएगी और पैदावार अच्छी होगी। हरियाणा का औसतन तापमान 1.4 डिग्री तक गिरा है। हरियाणा में 30 जून तक मानसून दस्तक दे सकता है।

बता दें कि प्रदेश में आज मौसम विभाग ने 8 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया था। गुरुग्राम, महेंद्रगढ़, चरखी दादरी, भिवानी, रेवाड़ी, झज्जर, रोहतक, हिसार तेज हवा और गरजचमक के साथ बारिश आ सकती है। वहीं जींद और भिवानी के बवानीखेड़ा में सुबह से बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली।

हरियाणा व चंडीगढ़ में बन रही बारिश की संभावनाएं
हरियाणा में आज छिटपुट, 27 जून को कुछ स्थानों पर, 28-29 जून को कई और 30 जून व 1 जुलाई को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। चंडीगढ़ में 27 से 29 जून तक तेज हवाएं चलने और गरज के साथ बारिश आ सकती है।