राजस्थान में मौसम ने मारी पलटी! बारिश के साथ जमकर गिरे ओले-क्लिक करके पढें पूरी खबर

The weather took a turn in Rajasthan! Hail fell along with rain in Bhiwadi, farmer's crop got spoiled
इस खबर को शेयर करें

अलवर: होली के बाद से ही राजस्थान के तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है। राज्य के कई जिलों का तापमान 40 डिग्री पर पहुंच गया है। इस बीच अलवर, खैरथल जिले के भिवाड़ी में दो-तीन दिनों की भीषण गर्मी के बाद शुक्रवार को थोड़ी राहत मिली। शाम 5 बजे मौसम के मिजाज ने अचानक पलटी मारी और आसमान में काली घटाएं छा गईं। देखते ही देखते तेज आंधी आई और उसके बाद कई जगहों पर टीन-टप्पर भी उड़ गए। इसके बाद तेज हवाओं का दौर शुरू हुआ। हवाओं के साथ झमाझम बारिश होने लगी। करीब 5 मिनट बूंदाबांदी होने के बाद आसमान से सफेद आफत यानि ओले बरसने लगे।

करीब 20 मिनट तक पड़े ओले
करीब 20 मिनट तक शहर में जमकर बेर के आकर के ओले पड़े। इसके साथ ही तेज बारिश भी हुई। इससे सड़कों पर पानी बहता हुआ नजर आया। अचानक हुई तेज बारिश और ओलावृष्टि से जो व्यक्ति जहां था, वहीं पर थम गया। जमीन और छतों पर बेर के आकार के मोटे-मोटे ओलों की सफेद चादर बिछ गई। आज अचानक हुई इस तेज बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को गेहूं की फसल को बड़ा नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है।

गेहूं की फसल को ज्यादा नुकसान होने की आशंका
इस समय सरसों की फसल तो कट चुकी है, लेकिन गेहूं की फसल खेतों में पक कर तैयार खड़ी है। तेज ओलावृष्टि से फसल के पूरी तरह बर्बाद होने की आशंका है। पूरा आंकलन तो खेतों में सर्वे होने के बाद ही सामने आएगा। फिलहाल भिवाड़ी में झमाझम बारिश का दौर जारी है, जिससे मौसम भी ठंडा हो गया है।