‘भगवान’ के एक फोन कॉल पर महिला ने भेज दिए 2.76 करोड़, बोली- स्वर्ग वाले बैंक में जमा कर रही पैसे

The woman sent 2.76 crores on the phone of 'God', said - I am depositing money in the bank of heaven
The woman sent 2.76 crores on the phone of 'God', said - I am depositing money in the bank of heaven
इस खबर को शेयर करें

अब तक आपने आस्था के नाम पर ठगी की कई घटनाएं सुनी होंगी लेकिन आज हम आपको जो बताने जा रहे हैं, वह सुनगर आप हैरान रह जाएंगे। एक महिला को इस तरह लूटा गया कि कोई भी यकीन नहीं कर पा रहा है। हुआ यूं कि स्पेन (Spain) की बुजुर्ग महिला 2013 से स्वर्ग के बैंक में पैसे जमा कर रही है। इसका खुलासा उसे तब हुआ जब वह करोड़ों रुपए ठगी जा चुकी थी। दरअसल, इस महिला को 2013 में एक फोन आया, जिसमें उसे उसकी सेविंग को स्वर्क के चर्च में जमा करने को कहा गया। महिला को लगा कि सच में भगवान ने ही उसे आदेश दिया है और वह पैसे जमा करती रही।

भगवान का आया कॉल, पैसे भेजनी लगी महिला
यह फ्रॉड उत्तर-पश्चिमी स्पेन के लियोन की एक महिला एस्पेरांजा के साथ हुआ। उसने बताया कि एक बार उसे भगवान ने फोन किया और पैसों को ‘स्वर्ग के चर्च’ में डालने को कहा गया। वह भगवान को मना नहीं कर सकती थी तो उसने 2.76 करोड़ रुपए 6 साल में भेज दिए। ताज्जुब की बात तो ये है कि उसे एक बार भी शक नहीं हुआ कि उसके साथ धोखाधड़ी हो रही है। क्योंकि उस महिला को यकीन हो गया था कि कॉल कर भगवान ने उसे ही चुना है। 6 साल तक एक स्थानीय सुविधा स्टोर में एक छोटी सी दराज में करीब 3 लाख यूरो यानी 2.76 करोड़ रुपए उसने जमा किए। उससे कहा गया था कि उसका पैसा स्वर्ग के चर्च में जमा हो रहा है।

क्या लोकल दुकानदार ने की ठगी
इस अजीबोगरीब मामले में पीड़िता धार्मिक भ्रम की शिकार थी। उसे लगा कि वह खुद एक संत है, इसलिए भगवान ने उसे इस नेक काम के लिए चुना है। महिला को इस तरह लूटने का आरोप पास के ही एक लोकल दुकानदार पर लगा है। दुकानदार महिला की भगवान में आस्था की बात को जानता था और उसी का फायदा उठाना चाहता था।

महिला का रिएक्शन
महिला ने बताया, ‘2013 से एक संत हूं। एक बार कार से कहीं जा रही थी, तब मुझे लगा कि मेरे कंधे पर किसी ने हाथ रखा है। जब मैं घर पहुंची तो वो बाथरूम में लेकर गए और वहां शीशे पर खून से लिखा- मैं वर्जिन हूं और यहां अपना सारा खून बहाया है। मेरी बेटी तुम एक संत हो, इसे एक स्पंज से पोछ दो। इतना सबकुछ होने के बाद भगवान का फोन आना मेरे लिए कोई हैरानी की बात नहीं थी।’

फोन में क्या करने को कहा गया
पीड़िता ने बताया,’जब मुझे पहली बार भगवान का फोन आया तब मैं हैरान नहीं हुई। कॉल करने वाले ने उससे कहा कि अपना पैसा स्वर्ग के बैंक में भगवान के चेकिंग खाते में जमा करना शुरू कर दूं। उसे धरती के बैंकों की तुलना में ज्यादा ब्याज देने का वादा भी किया गया। उससे कहा गया कि सेविंग वाले पैसों से स्वर्ग में उसका घर बनेगा, जिससे यह सौदा उसे ज्यादा अच्छा लगा।’

बैंक लोन लेकर भी महिला ने भेजे पैसे
2013 से 2019 तक इस महिला ने सारी सेविंग के साथ ही दो बार लोन लेकर भी एक स्थानीय सुविधा स्टोर में एक छोटे से दराज में उसे जमा रही थी। यहां से ठग धीरे से उसका पैसाल निकाल रहा था। अपने इस बातचीत को लेकर पीड़िता ने अपने घर पर भी किसा को नहीं बताया। क्योंकि उसे किसी को बताने पर परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। बच्चों को इसकी जानकारी तब हुई जब सारा अकाउंट खाली हो गया।

भगवान बनकर महिला को कौन ठग रहा था
इस मामले में पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। जिसका कहना है कि वह निर्दोष है। हालांकि, पुलिस के पास कथित तौर पर सबूत है कि वही भगवान बनकर महिला को ठग रहा था। आरोपी के खिलाफ 8 साल की जेल की मांग की गई है।