कमोड पर बैठने ही वाली थी महिला, तभी टॉयलेट से फुफकारते हुए निकला कोबरा; जानें फिर क्या हुआ

The woman was about to sit on the commode, when a cobra came out of the toilet hissing; know what happened next
The woman was about to sit on the commode, when a cobra came out of the toilet hissing; know what happened next
इस खबर को शेयर करें

बाड़मेर: राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई। एक महिला सुबह उठ कर शौच के लिए रवाना हुई। जैसे ही वह शौचालय में जाकर कमोड पर बैठने लगी तभी टॉयलेट में से सांप निकल आया। टॉयलेट के कमोड में से सांप निकलते देखकर महिला के होश उड़ गए। वह घबराते हुए दौड़कर बाहर निकल गई। परिवार वालों ने शौचालय का दरवाजा खोलकर देखा तो कमोड में काला कोबरा बैठा हुआ था। यह देखकर पूरा परिवार घबरा गया और शौचालय का दरवाजा बंद कर दिया।

रेस्क्यू टीम को बुलाकर किया काबू
शौचालय में से काला कोबरा निकलने की यह घटना बाड़मेर के तिलक नगर की है। घबराए परिवार ने स्नैक कैचर को कॉल करके बुलाया। दिन में स्नैक कैचर मुकेश माली घर आया और करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद कमोड में से काले नाग को बाहर निकाला। यह कोबरा करीब 5 फीट लंबा था। रेस्क्यू करने के दौरान वह गुस्से में फन फैलाता रहा। स्नैक कैचर मुकेश ने काले कोबरा को रेस्क्यू किया और फिर जंगल में छोड़ दिया।

दहशत में है पूरा परिवार
स्नैक कैचर मुकेश माली ने भले ही कोबरा को रेस्क्यू कर लिया लेकिन परिवार अभी भी दहशत में है। हर कोई यह जानकर हैरान है कि आखिर कमोड में से सांप कैसे निकल आया। मुकेश माली का कहना है कि यह काला कोबरा दुर्लभ प्रजाति का है और बहुत जहरीला है। यह कोबरा देश का दूसरा सबसे जहरीला था। पीड़ित परिवार के साथ आसपास के लोगों में भी दहशत है कि कहीं उनके घर के शौचालय में कभी ऐसा काला नाग ना निकल आए।रे नहीं, टीम को सूचना दें: मुकेश माली
स्नैक कैचर मुकेश माली का कहना है कि इस तरह की घटनाएं कभी कभार देखने को मिलती है। जमीन में गहरे बिल में इस तरह के सांप विचरण करते रहते हैं। मुकेश ने लोगों से अपील की है कि अगर कहीं किसी भी तरह का सांप नजर आए तो उसे मारे नहीं बल्कि स्नैक कैचर को सूचना दें। कई एनजीओ हैं, सांप को पकड़ने का काम करते हैं। किसी भी स्नैक कैचर को सूचना देकर सांप को रेस्क्यू कराएं ताकि इन दुर्लभ प्राणियों को बचाया जा सके।