मिट्टी के घर में लगा था सस्ता पर्दा, जब हटाकर घुसे अंदर, तो नज़ारा देख नहीं हुआ आंखों पर यकीन

There was a cheap curtain in the mud house, when we removed it and entered inside, we could not believe our eyes after seeing the scene
There was a cheap curtain in the mud house, when we removed it and entered inside, we could not believe our eyes after seeing the scene
इस खबर को शेयर करें

सोशल मीडिया पर हमें हर दिन कुछ न कुछ अलग देखने को मिल ही जाता है. हालांकि इनमें से कुछ कंटेंट ऐसे होते हैं, जिन्हें देखकर आप आगे बढ़ ही नहीं पाते. कभी ये जानवरों से जुड़े वीडियो होते हैं तो कई बार ये किसी के टैलेंट से जुड़े कंटेंट भी हो सकते हैं. इस वक्त एक ऐसा वीडियो इस वक्त वायरल हो रहा है, जिसकी सच्चाई का आप बाहर से अंदाज़ा लगा ही नहीं सकते हैं.

अक्सर हम सामने जो कुछ भी दिखता है, उससे ही पीछे के नज़ारे का अंदाज़ा लगा लेते हैं. हालांकि कई बार सच्चाई इतनी अलग होती है कि देखकर भी हमें यकीन नहीं होता. वीडियो में आपको एक पुराना और कच्चा घर दिख रहा है, जिस पर एक सस्ता सा पर्दा टंगा हुआ है. हालांकि ये पर्दा जब हटता है, तो आप विश्वास ही नहीं कर पाते कि इसी दरवाज़े से कैमरा अंदर आया है.

पर्दे के पीछे की अलग ही है सच्चाई
वायरल हो रहे वीडियो में आपको एक पुराना मिट्टी का मकान दिख रहा है. मिट्टी से बनी सीढ़ियां और सूखी दरारों वाले बरामदे में एक सफेद रंग का मामूली सा पर्दा लगा हुआ है. हालांकि जैसे ही पर्दा खुलता है, आपकी आंखें भी खुल जाएंगी. अंदर आपको खूबसूरत कालीन बिछा हुआ दिखेगा. चीज़ें काफी करीने से रखी हुई हैं. घर में दो कमरे हैं और दोनों ही कमरों में नीचे बैठने की सुविधा और सुंदर कालीनें मौजूद हैं. कुशन और तकिये रखे हैं, जबकि बिस्तरों को समेटकर रखा गया है. हवा और धूप का भी बेहतरीन अरेंजमेंट है और हल्के रंग के पर्दे इसे जन्नत बना रहे हैं.

घर पर फिदा हो गए लोग
वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर arpachayi नाम के अकाउंट से साझा किया गया है. ये अज़रबायज़ान के एक गांव का वीडियो है. वीडियो को लाखों लोगों ने देखा और पसंद भी किया है. वीडियो पर कमेंट करते हुए लोगों ने घर को सेट करने वाले की दिल खोलकर तारीफ की है. किसी ने कहा ये किसी सुघड़ महिला का काम है तो किसी ने पूछा कि इसकी मालकिन है कौन?