‘मेरे खिलाफ साजिश हुई…’, रंगदारी मामले में जमानत मिलने के बाद बोले पप्पू यादव

'There was a conspiracy against me...', said Pappu Yadav after getting bail in the extortion case
'There was a conspiracy against me...', said Pappu Yadav after getting bail in the extortion case
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: बिहार की एक स्थानीय कोर्ट ने पूर्णिया से निर्दलीय जीतने वाले सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को रंगदारी मामले में जमानत दे दी है. इस हफ्ते की शुरुआत में एक बड़े फर्नीचर कारोबारी ने पप्पू यादव के खिलाफ एक करोड़ रुपए मांगने का आरोप लगाया था.

इस मामले में 10 जून को केस दर्ज किया गया था. पूर्णिया की कोर्ट ने अब इ मामले में उन्हें जमानत दी है. पप्पू यादव ने कोर्ट से बाहर निकलते हुए स्थानीय कारोबारी के आरोपों से इनकार किया. उन्होंने कहा कि मैंने कभी इस तरह की मानसिक प्रताड़ना नहीं झेली. ये मेरे खिलाफ गहरी साजिश है. मैं सुप्रीम कोर्ट जाऊंगा और कारोबारी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करूंगा.

क्यों राहुल गांधी नहीं बने प्रधानमंत्री? पप्पू यादव ने बता दिया
हाल ही में चुनाव जीतने के बाद पप्पू यादव पहली बार दिल्ली पहुंचे थे, जहां उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी. दरअसल, पप्पू यादव इस लोकसभा चुनाव में पूर्णिया से कांग्रेस का टिकट चाहते थे, लेकिन महागठबंधन में सीट बंटवारे के तहत पूर्णिया सीट लालू यादव की पार्टी आरजेडी के खाते में जाने के बाद पप्पू यादव को कांग्रेस से टिकट नहीं मिल पाया था. इस वजह से वह निर्दलीय ही चुनावी मैदान में उतर गए थे.

इस सीट पर हुए चुनाव में पप्पू यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जेडीयू के संतोष कुमार 16 हजार वोट से अधिक के अंतर से हरा दिया था. उनकी बतौर निर्दलीय उम्मीदवार लोकसभा चुनाव में तीसरी और कुल मिलाकर चौथी चुनावी जीत है. पप्पू ने अपने चुनावी सफर का आगाज भी बतौर निर्दलीय चुनाव लड़कर ही किया था. हालांकि, वह विधानसभा चुनाव था. पप्पू यादव 1990 में मधेपुरा की सिंहेश्वर विधानसभा सीट से निर्दलीय विधानसभा चुनाव लड़े और जीते.