हरियाणा में राज्यसभा चुनाव में होगा बड़ा ‘खेला’! कांग्रेस की इस दिग्गज पर बीजेपी की नजर

There will be a big 'game' in the Rajya Sabha elections in Haryana! BJP has its eyes on this Congress stalwart
There will be a big 'game' in the Rajya Sabha elections in Haryana! BJP has its eyes on this Congress stalwart
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: हिमाचल प्रदेश के बाद बीजेपी अब हरियाणा में होने वाले राज्यसभा चुनाव में खेला कर सकती है। भले ही बीजेपी के पास प्रर्याप्त संख्या बल न हो, लेकिन वो इस चुनाव में कांग्रेस के साथ खेला करने का मूड बना चुकी है। फिलहाल बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की तलाश शुरू कर दी है। सूत्रों की मानें तो बीजेपी कांग्रेस की कद्दावर नेता और विधायक किरण चौधरी को पार्टी में शामिल करवा सकती है। अगर वो बीजेपी में आती हैं तो उन्हें पार्टी राज्यसभा भेज सकती है। हालांकि किरण हमेशा कांग्रेस में ही रहने की बात कहती है, लेकिन राजनीति में कब क्या हो जाएगा कुछ कह नहीं सकते। किरण चौधरी के रूप में बीजेपी को एक जाट नेता मिल सकता है।

बीजेपी इन्हें भी दे सकती है मौका
मुख्यमंत्री के पब्लिसिटी एडवाइजर तरुण भंडारी का नाम भी बीजेपी की राज्यसभा के लिए संभावित उम्मीदवारों में शामिल है। वो पंजाबी चेहरा हैं जो मनोहर लाल खट्टर के करीबी माने जाते हैं। तरुण भंडारी पूर्व में पंचकूला निगम के मेयर भी रह चुके हैं। उनका कई अध्यात्मिक गुरुओं से प्रदेश के डेरे से भी उनके व्यक्तिगत संबंध है। भंडारी हिमाचल के राज्यसभा चुनाव में हर्ष महाजन को जितवा कर अपना राजनीतिक कौशल मनवा चुके हैं।

कुलदीप बिश्नोई भी हैं रेस में
कुलदीप बिश्नोई हिसार लोकसभा सीट से टिकट न मिलने से नाराज थे। पार्टी उन्हें राज्यसभा भेजकर उनकी इस नाराजगी को दूर कर सकती है। बिश्नोई परिवार का कोई भी सदस्य पिछले 16 साल के लंबे अरसे से किसी भी दल में किसी बड़े पद पर आसानी नहीं हुआ है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी उन्हें भी मौका दे सकती है। बता दें कि लोकसभा चुनाव में आदमपुर से बीजेपी प्रत्याशी रणजीत चौटाला को हार का सामना करना पड़ा था। लोकसभा चुनाव से पहले कुलदीप बिश्नोई को उम्मीद थी कि पार्टी की ओर से उन्हें कोई ब़ड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। ऐसा नहीं होने पर बीजेपी हिसार से उन्हें लोकसभा में भी प्रत्याशी बनाकर भेज सकती थी, लेकिन इन दोनों में से ही कुछ भी नहीं हुआ, जिसके चलते वह भीतर खाते बीजेपी से नाराज दिखाई दिए।