राजस्थान के सबसे लंबे रेस्क्यू ऑपरेशन में आ रही ये बड़ी दिक्कत

इस खबर को शेयर करें

गंगापुरसिटी : जिले के बामनवास क्षेत्र के रामनगर ढोसी गांव में खेत में बने एक कच्चे बोरवेल में गिरी महिला को आज 6 दिन हो गए। लेकिन प्रशासन अभी तक उसे बाहर निकाले में नाकाम दिखाई दे रहा है । जबकि विगत पांच दिनों से एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम द्वारा महिला को बोरवेल से निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है । लेकिन रेस्क्यू ऑपरेशन में बार बार आ रही बाधाओं के चलते अभी तक महिला को बोरवेल से निकालने में सफलता नहीं मिल पाई। हालांकि बताया जा रहा है कि अब रेस्क्यू ऑपरेशन अंतिम चरण में है और जल्द ही महिला को बाहर निकालने की उम्मीद है ।

ऐसे पता चला कि महिला बोरवेल में गिर गई है …
दरअसल, मंगलवार रात 8 बजे के आसपास 25 वर्षिया महिला मोना बैरवा खेत पर बने कच्चे बोरवेल में गिर गई थी । महिला के देर रात तक घर नहीं लौटने पर परिजनों ने रात भर महिला की तलाश की ,लेकिन महिला का कोई पता नही चला। बुधवार सुबह करीब 11 बजे कच्चे बोरवेल के पास महिला की चप्पल दिखाई दी , तो परिजनों को महिला के बोरवेल में गिरने का अंदेशा हुआ । परिजनों ने प्रशासन को सूचना दी । सूचना पर प्रशासन मौके पर पहुंचा ओर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया ।प्रशासन ने एनडीआरएफ की टीम को भी सूचित किया और मेडिकल टीम को भी मौके पर बुलाया गया । बोरवेल 90 से 100 फीट गहरा बताया जा रहा है । एसडीआरएफ व एनडीआरएफ की टीम लगातार महिला को बाहर निकालने के प्रयास में जुटी हुई है।

महिला ने रस्सी पकड़ने की कोशिश की लेकिन…

बुधवार को पूरी रात भर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान एसडीआरएफ तथा एनडीआरएफ की टीम महिला को ऊपर से ही निकलने के प्रयास में जुटी रही , लेकिन आखिरकार सफलता नहीं मिली। गुरुवार सुबह फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। एसडीआरएफ तथा एनडीआरएफ की टीम के द्वारा बोरवेल के ऊपर से ही रेस्क्यू ऑपरेशन करते हुए महिला का एक रस्से से हाथ पकड़ लिया गया । लेकिन दूसरा हाथ पकड़ में नहीं आया। हुक डालकर भी महिला को बोरबेल से निकालने का प्रयास किया गया । लेकिन हुक में महिला के कपड़े ही बाहर आ पाए । तमाम कोशिशों के बावजूद रेस्क्यू टीम को सफलता नहीं मिली।