दुनिया के सबसे खराब व्यंजनों में शामिल है रोजाना बनने वाली ये सब्जी, हो सकती है आपकी पसंदीदा

This vegetable made daily is included in the world's worst dishes, may be your favorite
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। भारत में किसी से भी पूछिए कि उन्हें कौन सी सब्जियां पसंद नहीं हैं, तो जवाब में आप को कई सब्जियों के नाम मिल जाएंगे। परवल, लौकी, करेला समेत कई सब्जियां लिस्ट में हैं। इस लिस्ट में बैंगन भी शामिल है। ये एक ऐसी सब्जी है जो पोषक तत्वों से भरपूर है। बैंगन से कई तरह की सब्जी तैयार की जा सकती हैं। इस सब्जी से बना भर्ता और चोखा लोग खूब पसंद करते हैं। भारत में आलू बैंगन भी खूब बनाकर खाया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आलू बैंगन की सब्जी को हाल ही में दुनिया में सबसे खराब डिशेज के रूप में चुना गया है।

लिस्ट में 60वें नंबर पर है सब्जी
टेस्ट एटलस की लिस्ट में आलू बैंगन को 2.7 स्टार मिले हैं। लिस्ट में ये सब्जी 60वें नंबर पर है। आलू बैंगन की सब्जी को आलू, बैंगन, प्याज, टमाटर और कुछ मसालों के साथ तैयार किया जाता है। इसे सूखी और ग्रेवी, दोनों तरह से तैयार की जाती है। इसे सब्जी और चावल के साथ खाना पसंद करते हैं।

पहले नंबर पर रही ये डिश
सबसे खराब रेटिंग वाले खाने के रूप में आइसलैंड के ‘हकार्ल’ को लिस्ट में पहली जगह मिली है। इस डिश को शार्क के मांस से तैयार किया जाता है जो 3 महीने तक किण्वन प्रक्रिया से गुजरता है। इस डिश का स्वाद तीखा होता है। रिपोर्ट्स कहती हैं कि पहली बार इसे खाने वालों को यह बिल्कुल पसंद नहीं आएगा। हालांकि, आइसलैंड में रहने वाले लोगों द्वारा बहुत पसंद की जाने वाली डिश है।