250 करोड़ का कर्ज चुकाने प्रोड्यूसर ने बेचा 7 मंजिला ऑफिस, 80% स्टाफ को निकाला

इस खबर को शेयर करें

प्रोड्यूसर वाशु भगनानी ने 250 करोड़ करोड़ रुपए का कर्ज चुकाने के लिए अपने प्रोडक्शन हाउस पूजा एंटरटेनमेंट का सात मंजिला ऑफिस बेच दिया है। रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है। कहा यह भी जा रहा है कि उन्होंने अपने ऑफिस से 80 फीसदी कर्मचारियों को भी निकाल दिया है। कहा जा रहा है कि वाशु भगनानी ने अपने ऑफिस में स्टाफ की छटनी जनवरी 2024 में तब शुरू कर दी थी, जब दो साल के संघर्ष के बाद टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई थी, जिसे जगन शक्ति डायरेक्ट कर रहे थे।

‘बड़े मियां छोटे मियां’ की रिलीज के बाद स्टाफ को निकाला गया

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक़, इसी साल अप्रैल में अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ स्टारर ‘बड़े मियां छोटे मियां’ की रिलीज के बाद स्टाफ की छटनी की प्रोसेस और तेज कर दी गई थी। ऑफिस बेचने का फैसला तब लिया गया, पूजा एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुई। तकरीबन 350 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर महज 59.17 करोड़ रुपए के कलेक्शन पर सिमट गई थी। ‘बड़े मियां छोटे मियां’ के चलते प्रोडक्शन हाउस को 125-150 करोड़ रुपए का घाटा हुआ। वाशु भगनानी को कई फाइनेंसर्स के तकरीबन 250 करोड़ रुपए चुकाने थे। इसके चलते उन्होंने अपना 7 मंजिला ऑफिस भेज दिया।

2021 से बिगड़े पूजा एंटरटेनमेंट के आर्थिक हालात

रिपोर्ट में यह भी लिखा है कि पूजा एंटरटेनमेंट के आर्थिक हालात 2021 में तब बिगड़ने शुरू हो गए थे, जब उनकी अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘बेल बॉटम’ बॉक्स ऑफिस पर धराशायी हुई। बाद में ‘मिशन रानीगंज’, ‘गणपत’ और ‘बड़े मियां छोटे मियां’ की विफलता ने प्रोडक्शन हाउस और गर्त में भेज दिया। बावजूद इसके वाशु भगनानी और उनके बेटे जैकी भगनानी बिना टूटे अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं।