छत्तीसगढ़ में आज गरज चमक के साथ बरसेंगे बदरा, चलेगी तेज हवाएं, लगातार गिर रहा पारा

Today clouds will rain with thunder and lightning in Chhattisgarh, strong winds will blow, mercury is continuously falling
Today clouds will rain with thunder and lightning in Chhattisgarh, strong winds will blow, mercury is continuously falling
इस खबर को शेयर करें

रायपुर : छत्तीसगढ़ में इन दोनों बादल छाए रहने और बारिश होने की वजह से तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। आज शुक्रवार को राजधानी रायपुर समेत प्रदेशभर में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। साथ ही कई जिलों में बारिश भी हो रही है। आने वाले पांच दिनों तक गरज चमक के साथ तेज अंधड़ और बारिश के आसार हैं। इन दिनों लोगों को गर्मी से राहत मिली है, हालांकि दोपहर के समय लोग उमस से परेशान हो रहे हैं। आने वाले दिनों में बारिश की गतिविधियां बढ़ने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में आगामी 5 दिनों तक तीव्र गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। कई जगहों पर तेज हवाएं चलने की संभावना है। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि सुबह का चक्रवाती परिसंचरण पूर्वी बिहार और आसपास के क्षेत्र पर स्थित है। यह समुद्र तल से 1.5 किलोमीटर की ऊपर स्थित है। सिस्टम बनने की वजह से प्रदेश में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। साथ ही कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है।

मौसम विभाग का कहना है कि आज शुक्रवार को प्रदेश के अनेक जगहों पर मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही गरज चमक के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है। साथ ही अगले 5 दिनों तक अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की भी संभावना नहीं है। हालांकि सुबह से बादल छाए रहने और बारिश होने की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बारिश की गतिविधियां जारी रहने से तापमान में हल्की गिरावट होने की आशंका जताई जा रही है।

बीते दिनों गुरुवार को प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान बलरामपुर में 37.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान नारायणपुर में 21.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। रायपुर में 35.6, बिलासपुर में 32, पेंड्रा रोड में 33, अंबिकापुर में 33.8,जगदलपुर में 31.6 और दुर्ग में 34.4 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है, जो कि बीते दिनों की तुलना में अधिकतम तापमान में गिरावट आई है।