राजस्थान में आज का न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री रहा, विजिबिलिटी कम होने से बढ़ी दिक्कतें

इस खबर को शेयर करें

Rajasthan Weather News: राजस्थान में मौसम विभाग के कई जिलों में येलो अलर्ट और कोहरे की चेतावनी का असर पिछले दो दिनों से सीकर जिले में भी दिखाई दे रहा है. दो दिनों से सीकर जिले के अधिकतर इलाकों में कोहरा छाया हुआ है, हालांकि आज कोहरे में काफी कमी आई है.फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र के अनुसार आज का न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री दर्ज किया गया है.

अलाव का सहारा भी लेते दिखाई दे रहे हैं

तो वहीं, सर्दी हवाओं के कारण तापमान में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.वहीं, सर्दी व कोहरे का सीधा असर लोगों की सेहत और जनजीवन पर पड़ता दिखाई दे रहा है.कोहरे के कारण विजिबिलिटी भी कमजोर रही जिसके चलते वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, तो वही सर्दी और कोहरे से बचने के लिए लोग गर्म कपड़ों और अलाव का सहारा भी लेते दिखाई दे रहे हैं.

न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई
जिले में नए पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलती है पिछले कुछ दिनों से फतेहपुर श्रीमाधोपुर लक्ष्मणगढ़ सीकर सहित अधिकतर इलाके कोहरे के आगोश में है.वहीं, बात करें न्यूनतम तापमान की तो पिछले दो दिनों न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है.

आज का न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री दर्ज
फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र के अनुसार आज का न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री दर्ज किया गया है जो बीते दिन की बजाए 2.8 डिग्री कम है. कोहरे और सर्द हवाओं के चलते आमजन ठिठुरन महसूस कर रहा है. सर्दी से बचने के लिए लोग गर्म कपड़ों और अलाव का सहारा रहे हैं.मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक न्यूनतम तापमान में परिवर्तन लगातार जारी रहेगा.

बता दें कि इन दिनों पूरे राजस्थान में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, ऐसे में नगर निगम शहरों में कई जगह आलाव का इंतजाम किया है.